बिहार पटना, कर्पूरी ठाकुर के परिवार को राष्ट्रपति ने भारत रत्न से सम्मानित किया

बिहार पटना, कर्पूरी ठाकुर के परिवार को राष्ट्रपति ने भारत रत्न से सम्मानित किया

पीके का बड़ा ऐलान – जन सुराज अगर दल बनता है तो विधानसभा चुनाव में 75 सीटों पर अति-पिछड़ा समाज को चुनाव लड़ाया जाएगा, हर साल 500 मेधावी बच्चों की शिक्षा व्यवस्था करेगी जन सुराज

पटना: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि गरीबों का हक हर उस सरकार ने मारा है जो पिछड़ों की बात कर पिछड़ों से सिर्फ वोट लेते आया है। बिहार में आज सबसे अशिक्षित बच्चे पिछड़ों के समाज से हैं। आपने भागीदारी मांगी सत्ता में, आपको भागीदारी मिली गरीबी और भुखमरी में। आज इस मंच से मैं आप सब से हाथ जोड़कर विनती करने आया हूं कि किसी दल किसी नेता का झंडा ढोने के जगह अपना फायदा देखिए अपने बच्चों का फायदा देखिए तभी जाकर आपकी उन्नति हो सकेगी। साल 2025 के विधानसभा चुनाव में पहली बार आप देखेंगे कि किसी राजनीतिक प्लेटफॉर्म से कम से कम 75 लोग आपके समाज से विधायक का चुनाव लड़ेंगे। पिछड़े समाज के लोगों को अगर चुनाव लड़ाएंगे तो चुनाव लड़ाने की तैयारी भी कराएंगे और उसके पीछे जन सुराज अपनी पूरी ताकत और व्यवस्था लगाएगा ये आपको मैं आश्वासन दे रहा हूं।

जन सुराज हर वर्ष अतिपिछड़ा समाज के 5 सौ मेधावी बच्चों को दिलाएगा शिक्षा देगा: प्रशांत किशोर

पटना: समारोह में अलग-अलग जिलों से आए हजारों लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने घोषणा करते हुए कहा कि जन सुराज अपने फंड से हर वर्ष अति पिछड़ा समाज के 5 सौ मेधावी बच्चों को शिक्षा दिलाएगा। राज्य के हर जिले 10 से 15 बच्चों को चुना जाएगा। अगर कोई छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करना चाहता है तो जन सुराज ऐसे बच्चों की तैयारी करवाने में पूरी तरह से मदद करेगा। शिक्षा के के प्रति लोगों को जागरूक रहने की अपील करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि पूरे बिहार के लोगों से मेरा अनुरोध है कि चाहे आधा पेट भोजन कीजिए, लेकिन अपने बच्चों को शिक्षा जरूर दीजिए। जब तक आप अपने बच्चों को शिक्षा नहीं देंगे तब तक आपके और आपके बच्चों की तरक्की नहीं हो सकती है। नेताओं के लिए नारा लगाने से बात नहीं बनेगी आपको अपने बच्चों के लिए खड़ा होना पड़ेगा तभी समाज में सुधार आयेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!