नववर्ष 2022 के पहले ही दिन नेपाल के कैसिनो में हुई भारतीय पैसों की बरसात जानें बहुत ही रोचक है ये स्टोरी

2022 के नए वर्ष के पहले दिन ही नेपाल के कैसिनो में हुई भारतीय पैसों की बरसात…जाने 1 जनवरी की विशेष रिपोर्ट
भारत का पड़ोसी और कहने के लिए मित्र राष्ट्र देश नेपाल जिसे एक गरीब देश भी कहा जाता है, नेपाल में आने जाने के लिए वीजा या पासपोर्ट की जरूरत तो नही है, मगर नेपाल में संचालित कैसिनो में सिर्फ भारतीय नागरिकता/प्रमाण वालो को ही इंट्री व खेलने को मिलता है, नेपाली नागरिकों का नेपाल के कैसिनो में जुआ खेलने के लिए प्रतिबंधित है। भारत से नेपाल आने वालों की सबसे बड़ी संख्या अंग्रेजी माह का 1 जनवरी है, भारतीय लोगो के लिए बाकायदा नेपाल के कैसिनो बॉर्डर तक अपने वाहन की सुविधा भी प्रदान करता है, 1 जनवरी 2022 को इसी सम्बंध जानकारी लेने के लिए नेपाल स्थित कैसिनो में जब भारत का हिंदी न्यूज़ एजेंसी प्रथम मीडिया नेटवर्क (PMN) टीम पहुचा तो कई बिंदुओं से परत हटा। भारतीय सोनौली से 2 किमी दूर डंडा के नाम से विख्यात नदी के पास स्थित चेक पोस्ट पर भारतीय नागरिकों के कैसिनो जाने को बोलने पर उनका नेपाल सशस्त्र बल के लोग बाकायदा वेलकम करते नजर आए, भारतीय सीमा से 3.5 किमी दूर बढ़ने पर दर्जनो की संख्या में डांसबार, कई कैसिनो देखने को मिला, PMN टीम जहा भी गया पूरा हाल सिर्फ भारतीय लोगो से पटा पड़ा था, बार की बलाये हिंदी भोजपुरी के मदहोश गानों पर थिरक रही थी, लोग डांस के साथ जुआ का आनंद ले रहे थे।
PMN टीम जैसे ही कैसिनो पहुची तो वहां सबसे भारतीय प्रमाण पत्र दिखाने को बोला गया, मीडिया कार्ड पर एंट्री नही दिया गया तो किसी ने डीएल दिखाया तो किसी ने आधारकार्ड, हालांकि कैसिनो में कार्यरत कर्मियों ने बताया कि यहां कैमरा चलाना निषेध है, वही न्यूज़ एजेंसी PMN टीम से कैसिनो की सभी उपलब्ध सुविधाओं से अवगत कराया गया, नेपालियों के कैसिनो में खेलने को लेकर लगाए गए प्रतिबंध के सवाल का जवाब देते हुवे एक कैसिनो संचालक ने बताया कि सरकार ने कैसिनो का लाइसेंस देते समय ही नेपालियों के कैसिनो में जुआ खेलने को लेकर प्रतिबंधित कर दिया है, यही नही किसी भी नेपाली नागरिक का कैसिनो में एंट्री नही हो सकता। एक कैसिनो से निकलते समय भारत के कुछ लोगो से बात की गई तो उन्होंने नाम पता बताने से मना कर दिया, मगर जानकारी रोचक दी, भारतीय कैसिनो प्रेमी ने बताया कि नेपाल के कैसिनो में तब तक खाना पीना मिलेगा जबतक आप खेल रहे है और जबतक आपके जेब मे पैसा हो, जैसे ही आप जुआ में हार जाते है तो आपको कुछ भी खाने पीने को नही मिलेगा, एक अन्य भारतीय कैसिनो प्रेमी ने बताया की मैं इंट्री करते ही खेलने लगा, मगर जब हार गया तो कुछ भी खाने पीने को नही मिला, और तो और मुझे 5 लोग मिल कर सड़क के किनारे ला कर खड़ा कर दिए और होटल पहुचने के लिए ऑटो में बैठा दिए। कुल मिला कर देखा जाए तो नेपाल के कैसिनो में 1 जनवरी की सुबह शाम गुलजार रहा, भारतीय धन की बारिश होती रही, लोग जेब भर कर गए जेब खाली कर आये, कैसिनो सूत्रों की माने तो पिछले 24 घण्टो में सिर्फ भैरहवा कैसिनो में 200 करोड़ से अधिक भारतीय मुद्रा भारतीय जुवाडियो के हाथों जमा हो गया, कैसिनो सूत्र ने यह भी बताया कि नेपाल में सिर्फ कैसिनो में ही भारतीय पैसा नही खर्च हुआ बल्कि, होटलों के कीमतों में भी इजाफा होने से करोड़ो रूपये होटल को फायदा हुआ है।
वही रंगरेलियां मनाने पहुच शौकीन लोगो की लंबी कतार देखने को मिली, PMN टीम जब एक ग्राहक बन कर बात किया एक दलाल ने बताया कि नए साल की पार्टी में 1 घण्टे का 1500 से 4000 तक वही पूरे रात पार्टी के साथ होने पर 8000 से 15000 हजार रुपये तक बताया गया। जब ज्यादा जानकारी लेने के लिए टीम ने दलाल से बात की तो दलाल को शक हो गया और वह बताया कि आज कोई भी फ्री नही है, और वह बिना बात किये ही चला गया। तहलका न्यूज़ के लिए मिट्ठू शाह की रिपोर्ट TAHALKANEWS OFFICE CON NO 9198041777

Leave a Reply

%d bloggers like this: