बलरामपुर जिलाधिकारी व SP के अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की हुईं बैठक

*सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में रिश्ता दरबार में संपन्न में*

*हर्षोल्लास व आपसी भाईचारा के साथ मनाए त्यौहार -जिलाधिकारी*

*त्यौहार में खलल डालने वालों को किया जाएगा पाबंद, त्यौहार पर हुड़दंग करने वाले के विरुद्ध की जाएगी कड़ी कार्रवाई- पुलिस अधीक्षक*

*त्यौहार के दिन शहरी क्षेत्र में भारी वाहन के प्रवेश पर होगी रोक*

दिनांक 24 मार्च 2021

होली त्यौहार को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल की अध्यक्षता में रिश्ता दरबार मैरिज हाल में संपन्न की गई। बैठक में विभिन्न थाना क्षेत्रों से आए हुए सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों के होली त्यौहार को सकुशल एवं शांतिपूर्वक मनाए जाने के संबंध में सुझाव व समस्याएं सुनी गई व सुझाव पर अमल व शिकायतों का निस्तारण किए जाने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी द्वारा होली त्यौहार को सकुशल एवं शांतिपूर्वक ढंग से मनाए जाने हेतु दिशानिर्देश के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि होलिका दहन पूर्व निर्धारित स्थल पर ही किया जाए। होलिका दहन से पूर्व स्थल का संबंधित थानाध्यक्ष व उप जिलाधिकारी निरीक्षण कर ले। होली परंपरागत रूप से मनाया जाए, जबरन किसी के साथ होली ना खेल आ जाए। होली पर गुलाल व रंग से होली खेला जाए, पेंट आदि का प्रयोग वर्जित है इसका प्रयोग ना किया जाए। होली के दौरान बजने वाले गाने शिष्ट हो,अश्लील, फूहड़, किसी की भावना को आहत करने वाले गानों पर पूर्णतया रोक है। होली त्यौहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराए जाने हेतु होली समितियों की जिम्मेदारी है कि आपसी भाईचारा बनाए रखते हुए त्यौहार को सकुशल संपन्न कराएं। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि शबे-बरात व होली का त्यौहार एक साथ पड़ रहा है इसलिए आवश्यक है कि दोनों समुदाय के लोग सहिष्णुता का परिचय देते हुए आपसी मेल-मिलाप के साथ त्यौहार मनाए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने कहा कि होली समिति की जिम्मेदारी होगी कि निकलने वाले जुलूस में किसी प्रकार की हुड़दंगई ना होने पाए। होली मनाने का समय एक बजे तक निर्धारित होगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि त्यौहार को देखते हुए शहर में भारी वाहनों का प्रवेश पर रोक होगी। दो पहिया वाहन पर एक चालक से अधिक पर रोक होगी। होली के दौरान अश्लील गाने या नृत्य पर पूर्णतया रोक होगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि त्यौहार में खलल डालने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित कर पाबंद किया जाएगा। त्योहार की आड़ में छेड़खानी, अश्लीलता करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होली का त्योहार रंग व मेल मिलाप का त्यौहार है। इसको हर्षोल्लास के साथ मनाया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति ने कहा कि होली का त्यौहार रंगों का त्योहार है इसको आपकी भाईचारे के साथ मनाएं। ऐसे अराजक तत्व जो त्यौहार में खलल डाल सकते हैं उसकी जानकारी संबंधित थाने में प्रदान कर दे। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 पॉजिटिव केस में बढ़ोतरी हुई है इसलिए आवश्यक है कि सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए होली का त्यौहार मनाए। होली के दौरान किसी पर भी जबरदस्ती रंग ना फेंके न लगाएं। ऐसा कोई कार्य ना करें जिससे कि जनपद का नाम खराब हो, जनपद का नाम हमेशा अच्छे कार्य के लिए जाना जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लोग सहिष्णुता का परिचय देते हुए हर्षोल्लास के साथ होली का त्यौहार बनाएं।

इस दौरान अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार शुक्ल, अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्र, समस्त तहसील के उपजिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका बलरामपुर चेयरमैन प्रतिनिधी शबान अली, अधिशासी अभियंता विद्युत, खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार पांडे, आबकारी अधिकारी राजेश कुमार त्रिपाठी, व अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी व संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे। तहलका न्यूज़ अपडेट

Leave a Reply

%d bloggers like this: