कंगना रनौत से धनुष तक, देखिए 67th National Film Awards जीतने वालों की लिस्ट

बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड 'केशरी' के लिए बी प्राक को दिया गया (फोटो साभारः Twitter @PIB_India)

बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड ‘केशरी’ के लिए बी प्राक को दिया गया (फोटो साभारः Twitter @PIB_India)
कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को सोमवार को घोषित किए गए 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है. कगंना को यह पुरस्कार फिल्म ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ में भूमिका के लिए दिया गया.
नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को सोमवार को घोषित किए गए 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (67th National Film Awards) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है. कगंना को यह पुरस्कार फिल्म ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ में भूमिका के लिए दिया गया. वहीं, मनोज वाजपेयी को फिल्म ‘भोंसले’ और धनुष को ‘असुरन’ में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है.

निर्देशक प्रियदर्शन की मलयालम फिल्म ‘मरक्कर: अरबिकाडालिन्ते सिंहम’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और संजय पूरन सिंह चौहान को हिंदी फिल्म ‘बहत्तर हूरें’ के लिए सर्वोत्तम निर्देशक का पुरस्कार दिया गया है. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निर्णायक मंडल के प्रमुख एन चंद्रा ने कहा कि उन्होंने फिल्मों को पुरस्कार देने का निर्णय ‘भगवान के तौर पर नहीं, बल्कि अभिभावक के तौर पर लिया.’

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म के पुरस्कार के लिए चुना गया. सामाजिक फिल्मों की श्रेणी में मराठी फिल्म ‘आनंदी गोपाल’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया. राष्ट्रीय एकता के लिए नरगिस दत्त पुरस्कार ‘ताजमहल’ को दिया गया और सबसे अधिक लोकप्रिय तथा सर्वाधिक मनोरंजक फिल्म की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार तेलुगु फिल्म ‘महर्षि’ को दिया गया. पहली फिल्म का इंदिरा गांधी पुरस्कार मलयाली फिल्म ‘हेलेन’ को दिया गया, जिसका निर्देशन एम. जेवियर ने किया है.

अवॉर्ड जीतने वाले कुछ विजेताओं की लिस्ट
मनोज बाजपेयी को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड- फिल्म ‘भोंसले’ के लिए
धनुष को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड- फिल्म ‘असुरन’ के लिए
कंगना रनौत को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड – ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए
बेस्ट प्लेबैक सिंगर- ‘केशरी’ के लिए बी प्राक को
बेस्ट फीचर फिल्‍म (ह‍िंदी)- ‘छिछोरे’
बेस्ट फीचर फिल्म (मराठी)- ‘BARDO’
बेस्ट फीचर फिल्म (पंजाबी)- ‘रब दा रेडियो 2
बेस्ट फीचर फिल्म (हरियाणवी)- ‘छोरी छोरों से कम नहीं’
बेस्ट इंवेस्टिगेटिव फिल्म- ‘Jakkal (Marathi)’
बेस्ट एनिमेशन फिल्म- राधा
बेस्ट फिल्म क्रिटिक्स- सोहिनी चट्टोपाध्याय
मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड- सिक्किम

Leave a Reply

%d bloggers like this: