म्यांमार में तख्तापलट के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने अपनाया नया तरीका, कारों के हॉर्न बजाकर जताया विरोध

यूरोपीय यूनियन ने म्यांमार में सैन्य तख्तापलट में शामिल रहे 11 सैन्य अफसरों पर लगाया प्रतिबंध।

यूरोपीय यूनियन ने म्यांमार में सैन्य तख्तापलट में शामिल रहे शीर्ष अफसरों पर कार्रवाई की है। इस देश के 11 शीर्ष सैन्य अफसरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इनके यूरोपीय देशों की यात्रा पर रोक लगाने के साथ संपत्ति जब्त करने का कदम भी उठाया गया है।

 

यंगून, रायटर। म्यांमार में सैन्य तख्तापलट का विरोध करने के लिए प्रदर्शनकारियों ने नया तरीका अपना लिया है। सुरक्षा बलों के साथ टकराव और गिरफ्तारी से बचने के लिए कारों के हॉर्न बजाकर और पोस्टरों के जरिये विरोध करना शुरू किया है। इस देश में गत एक फरवरी को हुए तख्तापलट के खिलाफ शुरू विरोध प्रदर्शनों में अब तक करीब 250 लोगों की मौत हुई है।

यंगून में प्रदर्शनकारियों ने कारों और मोटरसाइकिलों के हॉर्न बजाकर किया विरोध प्रदर्शन 

म्यांमार के सबसे बड़े शहर यंगून के कई इलाकों में सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने अपनी कारों और मोटरसाइकिलों के हॉर्न बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। पश्चिम म्यांमार के मिंडैट शहर में प्रदर्शनकारियों ने एक खाली चौराहे के सामने कई पोस्टर लगा दिए। इन पर ‘सैन्य शासन विफल होगा’ जैसे नारे लिखे गए थे।

मांडले में प्रदर्शनकारियों पर सैन्य बल की फायरिंग से एक व्यक्ति की मौत

ईयू ने 11 सैन्य अफसरों पर लगाया प्रतिबंध

यूरोपीय यूनियन (ईयू) ने म्यांमार में सैन्य तख्तापलट में शामिल रहे शीर्ष अफसरों पर कार्रवाई की है। इस देश के 11 शीर्ष सैन्य अफसरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इनके यूरोपीय देशों की यात्रा पर रोक लगाने के साथ संपत्ति जब्त करने का कदम भी उठाया गया है। ईयू के विदेश मामलों के प्रमुख जोसेफ बोरेल ने कहा, ‘तख्तापलट में शामिल रहे 11 लोगों के खिलाफ हम प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं।’

Leave a Reply

%d bloggers like this: