बिहार/वैशाली। तीन महीने के भीतर एमसीएच के नए बिल्डिंग को वेल इक्विप्ड कर सौंपे बीएमएसआईसीएल : के सेंथिल कुमार

0

तीन महीने के भीतर एमसीएच के नए बिल्डिंग को वेल इक्विप्ड कर सौंपे बीएमएसआईसीएल : के सेंथिल कुमार 

– पंचायत स्तर पर पीकॉशन डोज के लिए लगाएं सत्र
– ओपीडी में मैनेजमेंट सुधारने की मिली सलाह
– गुरुवार को कोविड का टीकाकरण महाअभियान                           रिपोर्ट नसीम रब्बानी

वैशाली। 20 जुलाई

स्वास्थ्य विभाग के सचिव के सेंथिल कुमार बुधवार को हाजीपुर दौरे पर थे। जहां परिसदन में उन्होंने जिलाधिकारी यशपाल मीणा एवं स्वास्थ्य विभाग से जिले के वरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान श्री कुमार ने जिले में चल रहे स्वास्थ्य कार्यक्रमों, कोविड एवं नियमित टीकाकरण, टीबी व परिवार नियोजन सहित अन्य पहलुओं का हाल जाना। जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने बताया कि उन्होंने प्रीकॉशन डोज को बढ़ाने को लेकर प्रयास तेज करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि पंचायत स्तर पर कोविड टीकाकरण के सत्र आयोजित कर प्रीकॉशन डोज वालों को टीके लगाए जाएं। सिविल सर्जन डॉ एएन साही ने बताया कि पूरे जिले में गुरुवार को कोविड टीकाकरण का महाअभियान चलाया जाएगा। जिसमें पीकॉशनरी डोज पर जोर दिया जाएगा।

सदर अस्पताल का किया मुआयना-

स्वास्थ्य विभाग के सचिव के सेंथिल कुमार ने परिसदन में बैठक के बाद हाजीपुर स्थित सदर अस्पताल का दौरा किया जहां उन्होंने ओपीडी, सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड व एसएनसीयू का मुआयना किया। उन्होंने ओपीडी के सिस्टम में और सुधार करने को कहा। उन्होंने कहा कि ओपीडी में लगने वाले लाइन के सिस्टम को और सुधारा जाय। वहीं उन्होंने अस्पताल की अन्य सुविधाओं पर संतोष जताया।

नवनिर्मित भवन को तीन महीने में सौंपने का आदेश-

सदर अस्पताल के मुआयने के दौरान सचिव ने नवनिर्मित एमसीएच बिल्डिंग का भी हाल जाना। भवन  निर्माण की प्रगति पर उन्होंने संतोष जताया। उन्होंने इस दौरान बीएमएसआईसीएल के अधिकारियों से इक्विपमेंट के साथ तीन महीने के भीतर भवन को जिलेवासियों को सौंपने को कहा। जिसमें नए फर्निचर और सभी चिकित्सकीय उपकरण भी शामिल हैं। सचिव के सेंथिल कुमार ने सिविल सर्जन को सलाह दी की प्रत्येक 15 दिन पर वह इस भवन का मुआयना करते रहें। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ एके साही, सुपरिटेंडेंट डॉ एसके वर्मा, डीपीएम मणिभूषण झा, डीसीएम निभा कुमारी सिन्हा, केयर डीटीएल सुमित कुमार सहित अन्य अधिकारी व चिकित्सा पदाधिकारी मौजूद थे।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।