मक्का मस्जिद के पूर्व इमाम ने टीशर्ट पहन कर चलाई हार्ले डेविडसन बाइक अरब जगत में मच गया हंगामा

0

sheikh Adel al-Kalbani: सऊदी अरब के ग्रैंड मस्जिद के पूर्व इमाम का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में वह टीशर्ट पहन कर एक बाइक चला रहे हैं। उनके इस लुक को देख कर अरब जगत में बहस छिड़ गई है। कई लोग उनका समर्थन कर रहे हैं तो कई लोग कह रहे हैं कि उन्हें टी-शर्ट नहीं पहननी चाहिए थी।

Sheikh Adel al-Kalbani (1)
टीशर्ट पहने अदेल अल-कलबानी। (Credit-Twitter)
रियाद: सऊदी अरब के ग्रैंड मस्जिद के पूर्व इमाम शेख अदेल अल-कलबानी का एक वीडियो तेजी से शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में वह टीशर्ट पहने हुए हैं। पश्चिमी सभ्यता के कपड़ों के साथ ही वह हार्ले डेविडसन बाइक की सवारी कर रहे हैं। हालांकि उनके इस अवतार को देख कर अरब जगत में बहस छिड़ गई है। कई लोग उनका समर्थन कर रहे हैं तो कई लोग उनके इस तरह के ड्रेस की आलोचना कर रहे हैं। वीडियो सामने आते ही पूरे अरब जगत के ट्विटर पर सोमवार को मौलाना से जुड़ा ट्रेंड्स देखने को मिला।

वीडियो को उनके किसी फैन ने रिकॉर्ड किया है। वीडियो में वह हार्ले डेविडसन बाइक पर हैं। टीशर्ट के ऊपर उन्होंने एक हाफ जैकेट पहन रखी है। अल अरबिया न्यूज के मुताबिक उनके जैकेट पर अमेरिकी झंडे समेत अन्य कई चिन्ह बने थे। इमाम वीडियो में काफी खुश नजर आ रहे हैं। उनके पास ही खड़े एक युवक ने उन्हें विक्ट्री साइन दिखाने को कहा, जिसके बाद उन्होंने अपनी दो उंगलियों से V बनाया।

लोगों ने किया समर्थन
इस वीडियो के सामने आने के बाद एक शख्स ने ट्विटर पर लिखा, ‘मेरी नजर में शेख ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है, जिसे करने की मनाही है। वह जो चाहें वह करने के लिए आजाद हैं। लेकिन हम इमामों को एक विशेष तरह के कपड़ों में देखने के आदी हैं। हम उन्हें कुछ और पहना हुआ देख कर स्वीकार नहीं कर सकते, जो कि गलत है। निर्माण को दुनिया के निर्माता पर छोड़ दें। अपने और अपने परिवार के मुद्दों से निपटें।’

क्या रहा बाकी यूजर का रिएक्शन
बहुत सारे लोग इस वीडियो के सामने आते ही इमाम के समर्थन में उतर आए। पारंपरिक कपड़े न पहनने पर आलोचना का जवाब देते हुए एक व्यक्ति ने लिखा की मोटरसाइकिल चलाने की मनाही नहीं है। एक अन्य ने लिखा कि आधुनिक कपड़े पहनने में दिक्कत क्या है? ये उनकी स्वतंत्रता है। सिवाय ईश्वर के कोई भी उन्हें जवाबदेह नहीं ठहरा सकता है।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।