चीन के सिनेमाघरों में हफ्ते में 2 बार दिखाई जाएंगी प्रोपगेंडा फिल्में, शी जिनपिंग सरकार का आदेश

रिपोर्ट में कहा गया है कि इन फिल्मों के जरिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग का महिमामंडन किया जाएगा और पार्टी की देशभक्ति तस्वीर पेश की जाएगी. सिनेमा घरों को यह सुनिश्चित करना होगा कि अधिक संख्या में लोग इसमें शामिल हों.

‘द वेरायटी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, जो थिएटर्स नेशनल एलायंस ऑफ आर्ट हाउस सिनेमा या ‘पीपुल्स सिनेमा’ सर्किट का हिस्सा है, प्रोपगेंडा फिल्मों के लिए समर्पित 5 हजार स्पेशल हॉल को हफ्ते में कम से कम पांच बार प्रोपगेंडा फिल्में दिखानी होंगी.

सत्ताधरी कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना दिवस के सौंवे सालगिरह को मनाने को 1 जुलाई को मनाने के लिए यह आदेश नेशनल फिल्म एडमिनिस्ट्रेशन एंड प्रोपगेंड डिपार्टमेंट की तरफ से प्रयासों का हिस्सा है.

नेशनल फिल्म एडमिनिस्ट्रेशन ने एक आधिकारिक बयान में कहा- फिल्म अथॉरिटीज को कम्युनिस्ट पार्टी के 100वें सालगिरह को मनाने के लिए हर प्रांत, क्षेत्र और निगम में और सिनेमा कंपनी और प्रत्येक प्रोडक्शन फर्म को उन फिल्मों को दिखाना और प्रमोट करना होगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इन फिल्मों के जरिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग का महिमामंडन किया जाएगा और पार्टी की देशभक्ति तस्वीर पेश की जाएगी. सिनेमा घरों को यह सुनिश्चित करना होगा कि अधिक संख्या में लोग इसमें शामिल हों. ये फिल्में चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी को प्यार करने, देश को प्यार करने और समाजवाद को प्यार करने के विषयों के इर्द-गिर्द घूमेंगी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: