लॉकडाउन की आशंका के बीच मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी भीड़, मध्य रेलवे ने शुरू की नई ट्रेनें

यात्रियों की लगातार डिमांड के बाद रेलवे विभिन्न रूट पर ट्रेनें बढ़ा रही हैं। इसी कड़ी में लोकमान्य तिलक टर्मिनस मुंबई से फैजाबाद और कारैक्काल के लिए द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल चलाई जा रही है।
मुंबई के स्‍टेशनों पर मची भीड़

मुंबई के स्‍टेशनों पर मची भीड़
  • अब मुंबई में रहने वाले उत्तर-भारतीय और प्रवासी मजदूर वापस अपने घर लौटने लगे हैं
  • राज्य में लगे नाईट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन ने लोगों के दिल में खौफ पैदा कर दिया है
  • स्टेशनों पर उत्तर-भारत की तरफ जाने वाली ट्रेनों के इंतज़ार में लोगों की मौजूदगी दर्ज की जा रही है

मुंबई
महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Cases) में बढ़ते कोरोना के मामलों और लॉकडाउन के खतरे को देखते हुए अब मुंबई में रहने वाले उत्तर-भारतीय लोग और प्रवासी मजदूर वापस अपने गृह राज्‍य लौटने लगे हैं। मुंबई के सभी स्टेशनों पर उत्तर-भारत की तरफ जाने वाली ट्रेनों के इंतज़ार में लोगों की मौजूदगी दर्ज की जा रही है।

इस बार लोग कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते
राज्य में लगे नाईट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन ने लोगों के दिल में खौफ पैदा कर दिया है। बीते लॉकडाउन के जख्म आज भी लोगों के दिलों ताज़ा हैं। लिहाजा इस बार लोग कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

लोगों की बढ़ती की भीड़ को देखते हुए (Central Railway) सेंट्रल रेलवे ने भी लम्बी दूरी की गाड़ियों की संख्या बढ़ा दी है ताकि लोगों को ज्यादा दिक्क्तों का सामना न करने पड़े। मध्य रेलवे ने भी 7 अप्रैल से यूपी और बिहार के कुछ नई ट्रेने शुरू करने करने का ऐलान किया है।

यात्रियों की लगातार डिमांड के बाद रेलवे विभिन्न रूट पर ट्रेनें बढ़ा रही हैं। इसी कड़ी में लोकमान्य तिलक टर्मिनस मुंबई से फैजाबाद और कारैक्काल के लिए द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल चलाई जा रही है
ट्रेन क्रमांक 01067 एलटीटी से दिनांक 14.4.2021 से अगले आदेश तक प्रत्येक बुधवार और शनिवार को 06.00 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 08.55 बजे फैजाबाद पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन क्रमांक 01068 स्पेशल फैजाबाद से अगले आदेश तक दिनांक 15.4.2021 से प्रत्येक गुरुवार और रविवार को 13.30 बजे फैजाबाद से प्रस्थान करेगी और अगले दिन 16.05 बजे एलटीटी पहुंचेगी।

ट्रेन क्रमांक 01017 एलटीटी से अगले आदेश तक दिनांक 17.4.2021 से प्रत्येक शनिवार को 13.15 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 18.50 बजे कारैक्काल पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन क्रमांक 01018 साप्ताहिक स्पेशल कारैक्काल से अगले आदेश तक प्रत्येक सोमवार को 14.00 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 20.30 बजे एलटीटी पहुंचेगी।

आरक्षण: 01067 और 01017 के लिए बुकिंग सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर 07.04.2021 को खुलेगी। इन स्पेशल ट्रेनों में केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर यात्रा के दौरान COVID19 से संबंधित सभी मानदंडों, एसओपी का पालन करने की सलाह दी जाती है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: