— और नंदी पीने लगा पानी

0

— और नंदी पीने लगा पानी
सावन की पहली सोमवारी के पूर्व नंदी को पानी पीने की खबर पर मंदिरों में जुटी लोगों की भीड़, कोई चम्मच में तो कोई कटोरी में पिला रहा था नंदी को पानी जिससे मची अफरा-तफरी
महुआ, रेणु सिंह
महुआ में के विभिन्न शिवालयों में सावन के पहली सोमवारी के पूर्व शनिवार को नंदी को पानी पीने की खबर आग की तरह फैली और लोगों का हुजूम उमरना शुरू हो गया। कोई चम्मच से तो कोई कटोरी से, कोई ग्लास तो कोई लोटा से पानी पिलाने लगा। पानी पिलाने की होड़ में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।
यहां गांव शहर के शिवालयों में देर शाम तक लोगों की भीड़ नदी को पानी पिलाने के लिए जुटी रही। महुआ के ताजपुर बुजुर्ग पंचायत अंतर्गत माधोपुर स्थित शिव मंदिर पर तो ग्रामीण महिलाओं की इतनी भी हो गई थी यहां उहापोह की स्थिति टाइम हो गई। गांव के परमानंद सिंह ने बताया कि शाम में कुछ महिलाएं मंदिर में पूजा करने के लिए गए जब नंदी के पास पानी लेकर गई तो वह पीने लगा। यह खबर कुछ ही देर में आग की तरह चारों ओर फैल गई। देखते ही देखते लोगों का हुजूम उमर ना शुरू हो गया। हुजूम में महिलाओं की भीड़ अधिक हो गई। इस बीच जितने लोग उतनी बातें होने लगी। पूजा पाठ और भजन कीर्तन शुरू हो गया। सावन की पहली सोमवारी के पूर्व नंदी को पानी पीने की हल्ला चारों ओर फैल जाने से लोगों में शिव भक्ति सिर चढ़कर बोलने लगा है। खबर लिखे जाने तक यहां के विभिन्न शिवालयों में नंदी को पानी पिलाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ लगी थी। पूजा पाठ के साथ भजन कीर्तन चल रहा था।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।