CM योगी का बड़ा फैसला- सरकार गरीबों के खाते में डालेगी पैसे, फ्री में मिलेगा राशन

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार मजदूरों, गरीब परिवारों को मदद के लिए मुफ्त में राशन और इन सभी के खाते में पैसे डालेगी.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय बैठक में गरीबों को फ्री राशन देने का फैसला किया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. यूपी सरकार सभी मजदूरों और गरीब परिवारों को मदद के लिए फ्री में राशन देगी. इसके अलावा योगी सरकार सभी के खाते में पैसे डालेगी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिए हैं.

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस साल भी जरूररतमंदों का भरण-पोषण भत्ता और राशन उपलब्ध कराया जाएगा. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भरण/पोषण के पात्र लोगों की लिस्ट अपडेट कर ली जाए. सीएम ने कहा कि इसी तरह राशन वितरण कार्य की व्यवस्था की समीक्षा कर ली जाए. भत्ता वितरण डीबीटी प्रणाली के माध्यम से सीधे बैंक खाते में किया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राशन कार्ड बाध्यता समाप्त कर माह में दो बार राशन उपलब्ध कराया गया. एक बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और दूसरी बार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से राशन उपलब्ध कराया गया गया. उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गई. सीएम ने कहा कि स्वच्छता कर्मियों, पुलिस कर्मियों समेत सभी कर्मियों के योगदान और जनसहयोग से कोरोना प्रबंधन में उत्तर प्रदेश अग्रणी

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजधानी में कोविड मरीजों के लिए तीन अस्थाई अस्पताल बनाने का निर्देश दिया है. डीआरडीओ की मदद से 1500 बेड के तीन अस्पताल बनाए जाएंगे. जहाँ आईसीयू से लेकर वेंटिलेटर तक की सभी सुविधाएं डीआरडीओ उपलब्ध कराएगा. अगले कुछ दिनों में ही तीनों कोविड अस्पताल तैयार हो जाएंगे.

लखनऊ: रक्षामंत्री राजनाथ के निर्देश के बाद DRDO बनाएगा 1500 बेड के कोविड अस्पताल

लखनऊ. राजधानी में डीआरडीओ की मदद से 1500 बेड के तीन अस्पताल बनाए जाएंगे. इन अस्पतालों को कोविड मरीजों के लिए उपयोग किया जाएगा. इसके लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निर्देश दिए है. इन अस्पतालों में आईसीयू से लेकर वेंटिलेटर तक सभी सुविधाएं होंगी. जिन्हें खुद डीआरडीओ उपलब्ध कराएगा. वहीं मरीजों का इलाज सेना के आर्मी मेडिकल कोर के डॉक्टर करेंगें.

लखनऊ में कोरोना मरीजों की लगातार हो रही मौतों को देखकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सरोजनी नगर हज हाउस और फैजाबाद रोड के गोल्डन ब्लॉसम होटल को अस्पताल में बदलने का निर्णय लिया है. इसके लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन डीआरडीओ की टीम को उन्होंने लखनऊ भेज दिया है. डीआरडीओ की टीम पहले चरण में इन दोनों स्थलों को अस्थाई अस्पताल में बदलेगी. इन दोनों अस्पतालों की क्षमता 500 से 600 बेड की होगी. जहां आईसीयू से लेकर वेंटिलेटर तक सब कुछ होगा.

Leave a Reply

%d bloggers like this: