मुंबई में अहम हैं अगले 10 दिन, कोविड संक्रमितों की संख्या में आ सकती है गिरावट

मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अगले 10 दिन काफी अहम हो सकते हैं। बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि आगामी 10 दिन महत्वपूर्ण हैं। इन 10 दिनों में एहतियात और बरतनी है, जिससे यह मामले कम हो जाएं।

98789789

सांकेतिक तस्वीर
मुंबई
मुंबई सहित राज्य में फरवरी के दूसरे सप्ताह से कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दी है। इसके बाद से ही दिन-ब-दिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में वृद्धि हो रही है। हालात यह हैं कि रोजाना कोरोना के नए मामलों के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि आगामी 10 दिन महत्वपूर्ण हैं। इन 10 दिनों में एहतियात और बरतनी है, जिससे यह मामले कम हो जाएं।

बता दें कि मुंबई में पिछले नौ दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें, तो मुंबई का पॉजिटिविटी रेट घटता जा रहा है। पिछले रविवार से मामले 10 हजार के अंदर बने हुए हैं। कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. गौतम भंसाली की मानें तो यह राहत भरी खबर है। भंसाली ने बताया कि कड़ी पाबंदी के चलते मामले में कमी आई है।

10 दिन होंगे महत्वपूर्ण
बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि नए मामलों की संख्या की स्थिरता को देखकर लग रहा है कि कोरोना अपने पीक पर है और आगामी 10 दिन मुंबईकरों के लिए महत्वपूर्ण हैं। इन 10 दिनों के बाद दूसरी लहर शांत होने का संकेत काकानी ने दिया है।

कम हो सकते हैं मामले
डेथ रिव्यु कमिटी के प्रमुख डॉ. अविनाश सुपे ने कहा कि मौजूदा आंकड़ों को देखकर यही लग रहा है कि कोरोना पीक पर है, लेकिन अगले दो सप्ताह लोगों के लिए महत्वपूर्ण हैं। नियमों का पालन करें तो आने वाले 10 से 15 दिनों में मामले कम हो सकते हैं।

जैसे चल रहा है वैसे ही सब रहा तो जल्द सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे

Leave a Reply

%d bloggers like this: