झारखंड मेदिनीनगर पलामू में सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने को लेकर एसडीओ ने चलाया अभियान

*मेदिनीनगर (पलामू)*

*समाजिक दूरी का अनुपालन कराने को लेकर एसडीओ ने चलाया अभियान*

*कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर एक दुकान को किया सील*

*ग्राहकों एवं दुकानदारों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने को लेकर सब्जी विक्रेताओं को शिवाजी मैदान में शिफ्ट होने का दिया निर्देश*

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन कराने के लिए उपायुक्त रंजन के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह एवं सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी अज़फर हसनैन ने शहर के विभिन्न बाज़ारो एवं सब्जी मार्केट का निरीक्षण किया।
इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर छः मुहान स्थित एक दुकान को सील करते हुए अन्य दुकानदारों से सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन हर हाल में करने की बात कही।उन्होंने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का उल्लंघन करता पाया गया तो संबंधित दुकानदार का प्रतिष्ठान को सील कर दिया जायेगा।
इस दौरान सदर बीडीओ अपने वाहन से खुद माइकिंग करते हुए बाजार क्षेत्र में घूम-घूम कर लोगों से कोरोना के सभी नियमों का पालन करने की अपील की।

*कल से शिवाजी मैदान में सब्ज़ी बाजार लगाने के निर्देश*

शहर में स्थित बाजारों का निरीक्षण के उपरांत सदर एसडीओ राजेश कुमार शाह ने पाया कि शहर के बाजारों में सामाजिक दूरी का अनुपालन संभव नहीं है ऐसे में उन्होंने सभी सब्जी एवं फल विक्रेताओं को शिवाजी मैदान में शिफ्ट होने का निर्देश दिया।इस बाबत सदर बीडीओ के वाहन से पूरे बाजार क्षेत्र में जागरूकता अभियान भी चलाया गया।
मौके पर एसडीओ ने कहा कि शहर में बाजार लगाने वाले लोगों के विरुद्ध महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी साथ ही उन्होंने सब्जी खरीदने वाले ग्राहकों से शिवाजी मैदान में जाकर ही खरीदारी करने की अपील की ताकि सामाजिक दूरी को मेंटेन की जा सके।

*इधर,*
सदर बीडीओ ने सदर प्रखंड कार्यालय के सभागार में सभी पंचायत स्तरीय जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर टीकाकरण अभियान में तेजी लाने हेतु सहयोग की अपील की।उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से अपने -अपने स्तर से लोगों के बीच टीकाकरण हेतु जागरूकता का प्रचार प्रसार करने की बात कही

Leave a Reply

%d bloggers like this: