झारखंड पलामू में भाजपा ने कोरोना पीड़ितों के लिए जारी किया हेल्प लाइन नंबर

झारखंड *भाजपा पलामू ने कोरोना पीड़ितों के लिए हेल्पलाइन न. जारी किया*

भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष माननीय दीपक प्रकाश जी के निर्देशानुसार पलामू जिले में कोविड-19 संक्रमण के कारण उत्पन्न हुई भयावह परिस्थितियों में की जिले के पीड़ित जनता के सहायता हेतु भाजपा पलामू द्वारा “हेल्पलाइन न.9386767171,9431159403,9431138489,9199249770,” जारी करते हुए निम्नलिखित सेवा कार्य प्रारंभ किए जा रहे हैं।
1.निजी एवं सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों एवं अस्पतालों पर उपलब्ध ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर एवं सामान्य बेड आदि की सुविधाओं के बारे में लोगों को आवश्यक सूचना एवं सहायता प्रदान करना।
2. जिनके घरों में सभी सदस्य संक्रमित हो गए हैं या बाजार से दवा लाने के लिए कोई व्यक्ति नहीं है तो उनके घर तक आवश्यक दवा पहुंचाने की व्यवस्था करना।
3.आवश्यकतानुसार लोगों को बेड मिले इसके लिए अस्पतालों से मरीजों का समन्वय कराना।
4. भाजपा के सभी स्तर के जनप्रतिनिधि-सांसद,विधायक और वार्ड तक के चुने हुए सदस्य अपने क्षेत्र में उपरोक्त सभी कार्य प्रारंभ करेंगे।
5.पूरे प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आम जनता में सैनिटाइजर,मास्क का बड़ी संख्या में वितरण करने का कार्य 21 अप्रैल से प्रारंभ किया गया है ,इसके अंतर्गत अब पलामू जिला में भी यह अभियान जोर शोर से कोविड गाइडलाइन्स का पालन करते हुए चलाया जाएगा
6. कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जनता को संक्रमण से बचने के उपायों के बारे में जागरूक करने का अभियान प्रारंभ किया जाएगा।इस अभियान के तहत “मेरा बूथ- कोरोना मुक्त बूथ” का लक्ष्य लेकर भाजपा कार्यकर्ता कार्य करेंगे। 7.प्रवासी मजदूरों को जिला एवं मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं द्वारा हेल्पलाइन न. के माध्यम से हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।
8.युवा मोर्चा के द्वारा सभी मंडलो में रक्तदान शिविरों का आयोजन कर जरूरतमंद लोगों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।
9. महिला मोर्चा की बहनों के द्वारा बड़ी मात्रा में मास्क बनाकर जनता में वितरित किए जाएंगे।
इन कार्यक्रमों के निमित पलामू जिलाध्यक्ष विजय नंद पाठक जी के द्वारा उपरोक्त कार्यो के संपादन एवं समन्वय हेतु चार सदस्यीय जिला स्तरीय टोली का गठन निम्न प्रकार से किया गया है-
डिप्टी मेयर मंगल सिंह
जिला महामंत्री सुरेंद्र विश्वकर्मा
डॉ.ईश्वर सागर चंद्रवंशी जिला कार्यसमिति सदस्य
धीरेंद्र कुमार दुबे जिला मंत्री
इस अभियान के अंर्तगत पलामू जिला में निःशुल्क परामर्श हेतु डॉक्टरों की टीम बनाई गई है. https://tahalkanews.com/?p=2828

Leave a Reply

%d bloggers like this: