झारखंड मेदिनीनगर अनुशासन और गाईड लाईन से हारे गा कोरोना आयुक्त

*मेदिनीनगर (पलामू)*
*अनुशासन व गाइडलाइन के पालन से हारेगा कोरोनाः आयुक्त*

*पैनिक होने की जरूरत नहीं, कोरोना की सावधानियां बरतें, अनावश्यक बाहर जाने से करें परहेज*
मजबूत इच्छाशक्ति और सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन करने, अनुशासन में रहने से पलामू कोरोना पर सहजता से विजयी पायेगा। कोरोना हारेगा, पलामू जीतेगा। कोरोना संक्रमण की इस संकट में हम पलामू प्रमंडलवासी धैर्य बनाकर रहें और मिलकर, आपसी सहयोग व  समन्वय के साथ संक्रमण को परास्त करने का कार्य करेंगे। पैनिक होने की जरूरत नहीं है, सावधानियां बरतें और अनावश्यक रूप से बाहर जाने से बचें। सरकारी गाइडलाइन का सख्ती  से अनुपलालन करने से पलामू संक्रमण मुक्त होगा। यह बातें आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी ने पलामू प्रमंडलवासियों से अपील करते हुए कही है।

आयुक्त ने कहा है कि पलामू प्रमंडल क्षेत्र में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के
बेहतर इलाज एवं संभावित प्रसार को रोकने हेतू संबंधित जिला प्रशासनों को निदेशित किया गया है। किसी को
कोई दिक्कत नहीं हो इसका भी ख्याल रखा जा रहा है। वर्तमान परिस्थितियों से सभी को मिलकर निपटना है। उन्होंने कहा कि हम सबों को खुद भी प्रयास करनी होगी और सरकारी गाइडलाइन के अनुरूप हमें जो एहतियात बरतनी है उसका इमानदारी पूर्वक पालन करना है। मास्क लगाएं, मास्क का प्रबंधन ठीक से करें, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें, सैनिटाइजर या साबुन -पानी से हाथों की सफाई करते रहें, ताकि संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि घर में रहे सुरक्षित रहें। घरों से अनावश्यक बाहर नहीं निकले।

आयुक्त ने कहा कि मन में डर न पालें, क्योंकि डर हमें कमजोर करती है और यह समय कमजोर पड़ने की नहीं, बल्कि मजबूत इच्छाशक्ति/ इरादों के साथ कोरोना संक्रमण महामारी से लड़ना है। उन्होंने एक शोध का हवाला देते हुए कहा कि डर/भय हमारे शरीर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। मन में नकारात्मकता की भाव पनपने से शरीर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। यह नकारात्मक ऊर्जा हमारे शरीर, मन-मस्तिष्क तथा इच्छाशक्ति को कमजोर करता है, जिससे कोरोना संक्रमण ही नहीं बल्कि शरीर में अनेक बीमारियां घर करने लगती है। ऐसी परिस्थिति में हमसबों को नकारात्मकता को तिरस्कार कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करना चाहिए। व्यक्ति प्रवाह में न बहें। अपनी कौशल जागरूकता का परिचय दें। स्थानीय प्रशासन व सरकार आम व्यक्तियों के साथ है। कोरोना योद्धा संक्रमित व्यक्तियों को तमाम सुविधाएं प्रदान करने में जुटे हैं। आम जन धैर्य रखें और किसी भी लक्षण या शारीरीक अस्वस्थता पर चिकित्सकों व स्वास्थयकर्मियों से सलाह लें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: