प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय शाह समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष चांदनी शाह बानो ने लिखा पत्र शाह समाज के लिए की मांग

चांदनी शाह बानो अध्यक्ष
  • माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी को लिखा पत्र चांदनी शाह बानो ने जो कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय शाह समाज फाउंडेशन इंडिया ट्रस्ट,मुस्लिम राष्ट्रीय मंच मध्यक्षेत्र संयोजिका महिला प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश एवं प्रदेश महासचिव सर्व धर्म समभाव राष्ट्रीय मंच,मेनेजिंग डाइरेक्ट राष्ट्रीय शाह समाज न्यूज़ चैनल,सहायक संपादक हिंदुस्तान की सोच हिंदी न्यूज़ पेपर आदि महत्वपूर्ण जिम्मेदार पद पर कार्यरत हैं।माननीय प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर केंद्र व राज्य सरकार के तमाम विभागों सहित,आयोग,प्रकोष्ठ,बोर्ड, संगठन आदि जगहों पर सूफ़ीसाईं संतफ़क़ीर “शाह”समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने के संबंध में अभिवादन के साथ विनम्र निवेदन किया है कि सूफ़ीसंत साईंफ़क़ीर “शाह” समाज भारतीय सम्पूर्ण-मुस्लिम आबादी का कुल लगभग 30%से 35%की जनसंख्या में पिछड़ी जाति से है।उन्होंने आग्रह किया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) केंद्र सहित बीजेपी शासित राज्यों में बिभिन्न बिभाग आयोग सहित पिछड़ा वर्ग आयोग,सुन्नीवख्तबोर्ड में सूफ़ीसाईं संतफ़क़ीर “शाह”समाज को इन जगहों पर सरकार के तरफ़ से नामित सदस्य व जिम्मेदार पद पर भागीदारी सुनिश्चित करना चाहिए।
    माननीय प्रधानमंत्री जी को अवगत कराया कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच में मध्यक्षेत्र संयोजिका महिला प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश के साथ साथ प्रदेश महासचिव सर्व धर्म समभाव राष्ट्रीय मंच की जिम्मेदार पद पर कार्यरत हूँ।
    मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक व आरएसएस केंद्रीय अधिकारी माननीय इंद्रेश कुमार जी को मैं अपना आदर्श मानती हूँ। आपके मार्गदर्शन में सर्व धर्म समभाव को तरज़ीह देते हुए श्रीअयोध्या मैत्रीमंडप में प्रथम दिन सुभारम्भ भगवान श्री रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण निधि में 11000 हज़ार रुपये समर्पित कर भारत की प्रथम सूफ़ीमहिला का मिसाल पेश करते हुए हिन्दू मुस्लिम एकता का परिचय दिया है।
    और समूर्ण विश्व को सूफ़ीसाईं संतफ़क़ीर”शाह समाज” के तरफ़ से गंगा जमुनी तहजीब का सन्देश भी दिया।उन्होंने यह भी बताया है कि शाह समाज ने लखनऊ में मंदिर निर्माण निधि में 65000हजार रुपये समर्पित कर भगवान श्रीराम में अपनी आस्था का परिचय दिया है जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में माननीय डा. इन्द्रेश कुमार जी ने शिरकत किया था।माननीय इन्द्रेश कुमार जी के शिरकत से सूफ़ीसन्त सांईफ़क़ीर शाह मलंग समाज गौरव महसूस कर रहा है।इसके पूर्व श्रीअयोध्या भूमि पूजन पर मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष,महामंत्री महोदय सहित माननीय प्रधानमंत्री जी को राखी भेज कर मंदिर निर्माण,मुस्लिम महिलाओं को तलाक़े बिद्दत से मुक्ति,देश की तरक्की खुशहाली अमनो चमन के लिये बधाई भी दी है।
    उन्होने यह भी याद दिलाया कि शाह समाज आदि से आज तक राष्ट्रवादी बिचारधारा ओत-प्रोत हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक रहा है जो भारतीय मूल संस्कृति को हमेशा से अपनाया है।
    शाह समाज द्वारा महामारी में गरीब जरूरतमंदो के लिए बिभिन्न कार्यक्रम चलाए गए जिसमे मुफ्त राशन वितरण सेनेटाइजर,सेनेटाईजेशन,मास्क ऑक्सिजन सिलेंडर हॉस्पिटल में एडमिशन,साइकल आदि बांटे गए।इस घोर कट्टरता युग में भी शाह समाज का एक भी ब्यक्ति आतंकवाद कट्टररता का समर्थन नही करता बल्कि कट्टरपंथियों के खिलाफ हमेशा से आवाज उठाता आया है।इतिहास गवाह हैं कि ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ प्रथम जंगे आजादी फ़कीर आंदोलन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबा मजनूँ शाह मलंग फैज़ाबाद से मौलवी अहमद उल्ला शाह जी देश के लिए कुर्बान हो गए।
    शाह बानो गर्व से कहती हैं कि आज भी हमारा शाह समाज अपने देश के लिए मर मिटने के लिए तैयार रहता है।
    उन्होंने खेद ब्यक्त करते हुए कहा कि हमारे देश में वहाबी जमाती देवबंदी को सरकार तमाम विभागों सहित आयोग प्रकोष्ठ संगठन आदि जगहों पर बिठाकर कट्टररता व कट्टरपंथी को रोकने में असमर्थता जाहिर करती रहती हैं।जबकी वहाबियों द्वारा दरगाहों खानकाहों मजारों को पड़ी मूर्ति कहते हुए जमींदोज यानी जमीन के बराबर करने की नीति से आज इन जगहों पर हिन्दू मुसलमान का आना जाना कम क्या हुआ कि एकता भाई चारा भी चूर चूर हो रहा है। इसलिए आप से गुजारिश हैं कि सूफ़ीज़म को बढ़ावा देने के लिए शाह समाज का सरकारी दफ्तरों सहित प्रकोष्ठ,संगठन आदि जगहों पर भागीदारी सुनिश्चित करना चाहिए जिससे सबका साथ सबका विकास के साथ एक हिन्द का सपना पूरा किया जा सके। अंत में उन्होंने एक हिन्द जय हिंद,जय भारत के साथ देश को नमन समर्पित किया।
    पत्र की प्रतिलिपि निम्नलिखित को प्रेषित सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु भेजा गया है।माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार,अध्यक्ष महोदय बीजेपी उत्तर प्रदेश,गृह मंत्रालय भारत सरकार,बीजेपी शासित अन्य राज्य सरकार,माननीय डा.इन्द्रेश कुमार जी आरएसएस केंद्रीय अधिकारी,पूज्यनीय माननीय मोहन भागवत जी संघचालक आरएसएस।यी

Leave a Reply

%d bloggers like this: