उन्नाव जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने अपने आवास पर किया योगाभ्यास

जिलाधिकारी ने आवास पर किया योगाभ्यास

अपने जीवन शैली में योग को अपनाएं :डीएम

यूपी उन्नाव ।जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार अपने आवास पर सप्तम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए आयुष मंत्रालय के गाइडलाइन एवं सोशल डिस्टेन्सिंग के मानकों के साथ किया गया योगाभ्यास। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने अपने परिवार के साथ कैम्प कार्यालय/आवास पर विभिन्न प्रकार की योग क्रियाएं कर जनपद के समस्त विभागों एवं नागरिकों से योग के सम्बन्ध में की अपील।
जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने योग की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है। इसे नियमित योग करने से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है, जिससे अनेकों बीमारियों से बचाव होता है। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि हम सभी को नियमित रूप से प्रतिदिन योग करना चाहिये तथा योग को अपने दैनिक जीवन में उतारने की अपील करने के साथ कहा कि योग को अपने जीवन शैली में अपनाना चाहिये। योग हमें स्वस्थ रखने में काफी उपयोगी है। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि ‘‘करें योग, रहें निरोग‘‘ तथा घर पर रहकर नियमित योग करें और स्वस्थ रहें।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जनपद में सप्तम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला मुख्यालय सहित 06 तहसील, 16 विकास खण्डों व समस्त सामुदायिक/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व क्षेत्रीय आयुर्वेद एवं युनानी केन्द्र के अधिकारियों/कर्मचारियों व योग वेलनेस सेन्टरों के योग प्रशिक्षकों/योग सहायकों द्वारा योग दिवस के अवसर पर कोविड-19 की गाइड लाइन के तहत सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए अपने घरों/वर्चुअल/योग वेलनेस सेन्टरों तथा समस्त शिक्षण संस्थानों पर सप्तम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस सफलता पूर्वक मनाया गया।

प्रमोद सिंह ब्यूरो चीफ उन्नाव
रविन्द्र कुमार जिलाधिकारी उन्नाव

तहलका न्यूज उन्नाव ब्यूरो प्रमुख प्रमोद सिंह की रिपोर्ट,

Leave a Reply

%d bloggers like this: