उन्नाव के थाना फतेहपुर चौरासी के ग्राम वासियों ने DM को प्रार्थना पत्र देकर लेखपाल पर लगाया गंभीर आरोप

Prev 1 of 1 Next
Prev 1 of 1 Next
यू

हर्ष शुक्ला रिपोर्टर तहलका न्यूज़

यूपी उन्नाव जनपद के फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा फिरोजपुर खुर्द के गांव छत्ताखेड़ा निवासी रमेश सिंह , किशोर सिंह , शिशुपाल सिंह सहित ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी को दिये गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया था कि राजस्व लेखपाल सचेन्द्र सचान की मिलीभगत से गांव के ही दबंग रामआसरे सिंह व उनके पुत्र अरुण सिंह ,जीतेंद्र सिंह एवं धर्मेंद्र ने आवागमन के मार्ग को बंद करते हुए छप्पर डालकर भूसा भर लिया है जिससे ग्राम वासियों का निकलना पूरी तरह बंद हो गया है।पीड़ितों ने मार्ग खुलवाने के लिए जिलाधिकारी से लेकर कई अधिकारियों एवं नेताओं के दरवाजे पर चक्कर लगा रहे थे। जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उप जिलाधिकारी को मौका स्थल पर जाकर अवरुद्ध मार्ग खाली कराने का निर्देश दिया था।बुधवार को उपजिलाधिकारी सफीपुर राजेन्द्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम ने गांव पहुंच कर दबंगों द्वारा आवागमन के रास्ते पर अवैध कब्जे को खाली करा दिया। जिसके बाद उक्त मार्ग पर आवागमन सुचारू रूप से शुरू हो गया।वहीं उप जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों की सुगमता के लिए उक्त विवादित मार्ग पर खड़ंजा लगवाने का भी आश्वासन दिया ताकि सहजता से ग्राम वासियों का आवागमन शुरू हो सके।
जबकि ग्रामीणों का दबी जबान कहना है कि खाली कराई गई जमीन वास्तव में अरुण सिंह की सहन की जमीन है वही अरुण सिंह ने बताया कि उसने उक्त जमीन को लेकर न्यायालय में वाद दायर कर रखा है।
थाना प्रभारी जावेद अख्तर ने बताया की उपजिलाधिकारी के निर्देशन में भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंच अवैध कब्जे को खाली कराया तथा कब्जेदारों को मार्ग पर आवागमन में पुनः अवरोध उत्पन्न न करने की हिदायत दी ।तहलका न्यूज फतेहपुर चौरासी उन्नाव से हर्ष शुक्ला की रिपोर्ट,

Leave a Reply

%d bloggers like this: