आईएफडब्ल्यूजे यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने कहा मीडिया दफ्तरों पर छापे मारी निंदनीय ये है अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला

  • मीडिया दफ्तरों पर छापे मारी निंदनीय अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला लखनऊ, 22 जुलाई, इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) से संबद्ध यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेजबयू) ने प्रदेश के प्रमुख क्षेत्रीय समाचार चैनल भारत समाचार व देश भर में भास्कर समूह के दफ्तरों व मालिकानों के घरों पर गुरुवार को पड़े आयकर छापों का विरोध किया है। यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टीबी सिंह और महामंत्री राजेश माहेश्वरी ने इसे लोकतंत्र व संविधान के खिलाफ की जाने वाली उत्पीड़न की कारवाई बताया है।
    यूनियन अध्यक्ष टीबी सिंह ने अपने बयान में कहा है कि उक्त दोनों समूहों में आयकर का छापा दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि भारत समाचार चैनल के संपादक ब्रजेश मिश्रा व ब्यूरो चीफ वीरेंद्र सिंह के घरों पर भी आयकर छापे डाले गए हैं जिसका मतलब साफ है कि इन्हें दबाने व डराने का प्रयास किया जा रहा है।
    टीबी सिंह ने कहा कि यूनियन इस पूरे मामले में दोनो मीडिया समूहों के साथ खड़ा है और संविधान प्रदत्त अभिव्यक्ति की आजादी के अधिकार पर किसी भी तरह का हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: