यूपी मुगलसराय कोतवाल की नई पहल पुलिसकर्मियों को चाहिए छुट्टी तो करना होगा ये महत्वपू्ण काम

शाकिर अंसारी रिपोर्टर तहलका न्यूज़ चंदौली

मुगलसराय कोतवाल की नयी पहल, पुलिसकर्मियों को चाहिए छुट्टी तो करना होगा ये महत्वपूर्ण काम

चंदौली। मुगलसराय कोतवाली का प्रभार संभालने के बाद तेज़ तर्रार निरीक्षक राजीव रंजन उपाध्याय ने सिपाहियों की छुट्टी के लिए नया मास्टर प्लान तैयार किया है। इस प्लान के तहत थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों को छुट्टी के आवेदन के लिए पुलिसिंग के लिए महत्वपूर्ण कार्य करना होगा।
पुलिसकर्मियों को यदि छुट्टी चाहिए तो उन्हें थानाक्षेत्र के एक अपराधी और बाज़ार की दुकानों में कार्य करने वाले 5 कर्मचारियों का सत्यापन करना होगा।

इस संबंध में कोतवाल राजीव रंजन उपाध्याय ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र में दुकानों पर कार्य करने वालों और किराएदारों का सत्यापन करना आवश्यक है। ऐसे में कोतवाली पर नयी पहल की गई है। कोतवाली में तैनात सिपाहियों को यदि छुट्टी चाहिए तो उसके लिए उन्हें क्षेत्र के 5 किराएदारों, दुकानों पर काम करने वाले 5 वर्कर्स का सत्यापन करना होगा। साथ ही थाना क्षेत्र के चिह्नित 154 अपराधियों में से कम से कम एक अपराधी का भी सत्यापन करना होगा। इसके बाद ही पुलिसकर्मी को छुट्टी दी जाएगी।
कोतवाल राजीव रंजन उपाध्‍याय के अनुसार इस पहल से जहां थानाक्षेत्र के सभी अपराधियों तक पुलि‍स की पहुंच और आसान हो जाएगी, वहीं इलाके के सभी किराएदारों तथा दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारि‍यों का भी सत्यापन हो जाएगा। इससे अगर भवि‍ष्‍य में मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र में कहीं कोई आपराधि‍क घटना घटि‍त होती है, तो उसका खुलासा जल्‍द से जल्‍द करने में काफी मदद मि‍लेगी, क्‍योंकि‍ हमारे पास पहले से ही काफी डेटा मौजूद रहेगा। सि‍र्फ इतना ही नहीं सत्‍यापन होने से ऐसे असामाजि‍क तत्‍वों के अंदर भी भय बना रहेगा, जो भवि‍ष्‍य में कि‍सी वारदात को अंजाम देने की चाह रख रहे होंगे।

मुगलसराय कोतवाल ने इलाके के सभी दुकानदारों और मकान मालिकों से इस काम में सहयोग करने की अपील की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: