उन्नाव जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जिला उद्योग बन्धु एवं औद्योगिक सुरक्षा फोरम की बैठक का आयोजन किया गया

प्रमोद सिंह ब्यूरो चीफ उन्नाव तहलका न्यूज़

उन्नाव जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जिला उद्योग बन्धु एवं औद्योगिक सुरक्षा फोरम की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में मेंसर्स एलाइड लेदर फिनिश्र्स उन्नाव द्वारा अपने पत्र के द्वारा अवगत कराया की मार के संख्या 14 साइट 02 दही चैकी उन्नाव पर हरे पेड़ पौधों को काटकर अवैध दुकानें लगाई जा रही है जिस पर अराजक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है तथा लोगों की सुरक्षा को खतरा हो गया है, सी0एफ0सी0 भवन आई0आई0ए0 हाॅल, दही-चैकी के पुर्ननिर्माण हेतु उद्यमियो की मांग के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने यू0पी0 सीडा के प्रतिनिधि को प्रकरण में त्वरित कार्यवाही करते हुए आगामी उद्योग बन्धु बैठक के पूर्व सार्थक परिणाम प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया। मेसर्स मैक्स बीबेस ने भूखंड संख्या 110 आराजी 335 निकट बाबा कुटी शुक्लागंज द्वारा अवगत कराया कि उनकी इकाई कानपुर लखनऊ बाईपास पर 200-250 मीटर अंदर है जिसमें पर्याप्त संख्या में कारीगर कार्यरत हंै। उनके द्वारा अवगत कराया गया कि इकाई तक पहुंचने का मार्ग कच्चा है, जिसके कारण अत्यधिक असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, उन्होंने मार्ग का डामरीकरण कराने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किए गए।
बैठक में मेंसर्स रहमान इण्ड0लि0 अकरमपुर उन्नाव द्वारा अवगत कराया गया कि प्रकरण सिंगरोसी गांव की ओर जाने वाली क्षतिग्रस्त रोड के संबंध में है जिसमें हमेशा जलभराव बना रहता है तथा उन्होंने बताया कि एच0टी0 (11 केवी) लाइन बहुत नीचे और पोल झुक जाने के संबंध में है। जिसमें चार पोल बुरी तरह जर्जर है और लाइन के तार बहुत नीचे आ गए हैं, जिसके कारण कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है। जिस हेतु जिलाधिकारी द्वारा समस्त संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत कर जल्द से जल्द समस्या का समाधान कराने हेतु निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी ने अधिशाषी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, उन्नाव को अकरमपुर औद्योगिक आस्थान, अकरमपुर की नालियों की सफाई करवाये जाने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रतिनिधि को निर्देशित किया कि उद्यमों की आवश्यकता के अनुरूप तत्काल प्रशिक्षुओं की सूची आई0आई0ए0 को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि प्रशिक्षुओं को स्थानीय स्तर पर ही रोजगार प्राप्त हो सके।
बैठक में निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि पोर्टल पर प्राप्त समस्त आवेदनों का समयान्तर्गत निस्तारण करवाते हुए सुनिश्चित करें कि किसी भी उद्यमी को अनापत्ति या लाइसेन्स प्राप्त करने में किसी भी स्तर पर कोई कठिनाई न हो।
इस अवसर पर बृजकिशोर यादव, ए0के0 गर्ग, कान्ती मोहन गुप्ता, हिमांशु तिवारी, ए0के0 महेश्वरी, ए0के0 अग्रवाल, फवाद करीम, जमाल नासिर खान, प्रभारी उपायुक्त उद्योग, सुश्री करुणा राय, तथा समस्त संबंधित उपस्थित रहे।

तहलका न्यूज के लिए ब्यूरो चीफ प्रमोद सिंह की रिपोर्ट,

Leave a Reply

%d bloggers like this: