उन्नाव के पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार विश्व लंग्स कैंसर दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

प्रमोद सिंह ब्यूरो चीफ उन्नाव तहलका न्यूज़

यू

Prev 1 of 1 Next
Prev 1 of 1 Next
पी उन्नाव के पुलिस लाइन साभागार में पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार विश्व लंग्स कैंसर दिवस के अवसर पर जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला अस्पताल के विशेषज्ञ डा0 अर्जुन सिंह सारंग ने लंग्स कैंसर के कारकों, लक्षणों एव सावधानियों पर अपना विस्तृत उद्बोधन देकर इस भयानक बीमारी की रोकथाम के उपायों पर प्रकाश डाला ।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लक्षणों के आते ही पीड़ित व्यक्ति विशेषज्ञ से मिलकर जांच व परामर्श लेते हुए इस बड़ी बीमारी से स्वयं को बचा सकता है। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लंग्स कैंसर लाइलाज नहीं है, इससे बचाव के तरीके अपनाकर इस पर विजय हासिल की जा सकती है। वामा सारथी की जनपदीय अध्यक्षा श्रीमती काम्या कुलकर्णी द्वारा अपने वक्तव्य में धूम्रपान से दूरी बनाकर इस बीमारी से बचाव का संदेश दिया गया ।
जागरुकता कार्यक्रम के दौरान पुलिसकर्मी व उनके परिजन उपस्थित रहे ऑडियो विजुअल प्रेजेन्टेशन के माध्यम से भी उपस्थितजनों को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में प्रतिसार निरीक्षक श्री सुभाष चन्द्र मिश्रा , परिवार कल्याण से हे0का0 सुरेखा, हे0का0 संगीता, का0 रत्नेश व परिवार परामर्श केन्द्र से डा0 आशीष श्रीवास्तव, डा0 मनीष सिंह सेंगर, प्रिदीप त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

तहलका न्यूज ब्यूरो प्रमुख प्रमोद सिंह की रिपोर्ट,

Leave a Reply

%d bloggers like this: