झारखंड मेदिनीनगर पलामू उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी शशि रंजन के अध्यक्षता में यूनिफाइड कमांड समित विशेष केंद्रीय सहायता की जिला स्तरीय समित की बैठक हुई सम्पन्न

कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है इस लिए मास्क ज़रूर पहनें और सावधानी बरतें
शशिकांत ओझा रिपोर्टर तहलका न्यूज़

झारखंड मेदिनीनगर पलामू यूनिफाइड कमांड समिति/विशेष केंद्रीय सहायता की जिला स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न उपायुक्त-सह- जिला दंडाधिकारी श्री शशि रंजन की अध्यक्षता में शुक्रवार को यूनिफाइड कमांड समिति/विशेष केंद्रीय सहायता की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त ने विशेष केंद्रीय सहायता योजना अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गयी।
किलकारी कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने केंद्रों में बन रहे शौचालय को पूरी तरह से क्रियाशील रखने की बात कही साथ ही सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर विशेष केंद्रीय सहायता के बोर्ड का अधिष्ठापन कराने का निर्देश दिया। इसके अलावा 10 स्मार्ट विद्यालय के निर्माण की समीक्षा के पश्चात डीसी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को स्मार्ट क्लास का उपयोग हो रहा है या नहीं इस पर विशेष नजर रखने की बात कही।वहीं बैठक में लेस्लीगंज एवं पोलपोल में लैब का आकार बढ़ाने पर चर्चा किया गया।इसी क्रम में उपायुक्त ने पाटन एवं लेस्लीगंज में औद्योगिक सिलाई केंद्र अधिष्ठापन के जानकारी ली,बताया गया कि पाटन में बिजली कनेक्शन नहीं होने के वजह से सिलाई प्रशिक्षण केंद्र संचालित नहीं किया जा रहा है इसपर उपायुक्त ने जेएसएलपीएस के डीपीएम को बिजली विभाग के साथ समन्वय बनाते हुए अविलंब रूप से सिलाई प्रशिक्षण केंद्र को शुरू करने की बात कही इसी तरह उन्होंने विशेष केंद्रीय सहायता के तहत संचालित अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की।
बैठक में उपायुक्त के अलावा उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज,जिला योजना पदाधिकारी,सिविल सर्जन, समाज कल्याण पदाधिकारी जेएसएलपीएस के डीपीएम समेत विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन नंबरः-06562-228008 तथा 9065016304
कोरोना हारेगा पलामू जीतेगा घबराएं नही, घरों में रहें
मास्क एवम सामाजिक दूरी का अनुपालन करें। याद रहे दवाई भी कड़ाई भी। तहलका न्यूज़ के लिए शशिकांत ओझा की रिपोर्ट TAHALKANEWS OFFICE CON NO 9198041777

Leave a Reply

%d bloggers like this: