यूपी उन्नाव के जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट परिसर में 15 अगस्त के दिन ध्वजारोहण कर झंडे को दी सलामी

प्रमोद सिंह ब्यूरो चीफ उन्नाव तहलका न्यूज़
तहलका न्यूज़ परिवार के ओर से आप सभी देश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं

यूपी उन्नाव जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने 15 अगस्त स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में प्रातः 08ः00 बजे ससमय ध्वजारोहण किया। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने परिसर में वृक्षारोपण करते हुये कहा कि वृक्षों की सुरक्षा हेतु समय-समय पर पानी आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

अपनी सामाजिक समरसता एवं सांस्कृतिक विरासत को संजोना हमारा परम कर्तव्य है। भारत का मूल ’’वासुदेव कुटुम्बकम’’ को सर्वस्व में लाने हेतु सभी अपना-अपना योगदान दें। यह उद्गार जिलाधिकारी ने अपने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में आयोजित 75वें स्वतंत्रता दिवस एवं 74वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को व्यक्त किये। उन्होनें 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनपद वासियों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि इस देश के इस आजादी के पर्व को सभी पूरे उत्साह से मनाएं लेकिन वर्तमान समय मे कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए सामाजिक दूरी का पालन करें तथा मास्क का भी उपयोग करें, जिस महामारी से हम लड़ रहे हैं वह अभी खत्म नही हुई है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने देश के वीर सपूतों को नमन करते हुए कहा कि वीर सपूतों ने आजाद भारत को हम सब को सौंपा है हमें यह सोचना चाहिए कि उनकी विरासत को हम कैसे संभालेंगे। उन्होंने कहा कि संविधान के मूल कर्तव्यों पर हमें अमल करना चाहिए तथा अपने मन से नकारात्मक विचारों को निकाल कर सकारात्मक विचार अपने अंदर लाना चाहिये। सभी का दायित्व है कि हम अपने देश को विकास के पथ पर ले जाएं। उन्होंने कहा कि इस स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के अमृत महोत्सव को भी साथ में मनाए जाने हेतु हो रहे कार्यक्रमों के माध्यम से देश भावना का वह स्वरूप नजर आता है कि किस प्रकार स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों पर देश की आजादी का जुनून था, उन्होंने हमें आजाद भारत की सौगात दी, और इसे संजोना एवं सभी जातियों से प्रेमभाव रखना, किसी धर्म के प्रति भेदभाव की हीन भावना को खत्म कर देश हित में कार्य करने से ही देश का विकास संभव है। तदोपरान्त सभागार में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान गाया गया।
इसी क्रम में अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट चन्दन पटेल, अतिरिक्त उप जिलाधिकारी श्रीमती रश्मि तिवारी, अन्य अतिरिक्त उप जिलाधिकारी आत्मा स्वरूप श्रीवास्तव, जिला प्रोबेशन अधिकारी श्रीमती रेनु यादव, अभिहीत अधिकारी सुश्री मंजुषा सिंह द्वारा अपने अपने विचार व्यक्त कर सभी में देश भक्ति की भावना को जागृत किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट परिवार के सदस्य आदि अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने बदरका स्थित अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की मूर्ति पर माल्यापर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि शहीदों ने अपनी कुर्बानी देकर हमें आजादी दिलाई है, जिसे सजोये रखते हुए आपसी सद्भाव, मानवता का विकास, आपसी संबंधों को मजबूत बनाना, सांस्कृतिक एवं सामाजिक विरासत को संजोना, और देश को अंदर से मजबूत बनाना हमारा परम कर्तव्य है। उन्होंने काकोरी हत्याकांड के उस भयावह दृश्य का बोध कराते हुए सेनानियों के गाथा को साझा कर देश प्रेम की अनंत भावना को उजागर किया।

तहलका न्यूज ब्यूरो प्रमोद सिंह की रिपोर्ट,

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: