उन्नाव विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समित,जिला पर्यावरण समित, जिला गंगा समित की बैठक का हुआ आयोजन

प्रमोद सिंह ब्यूरो चीफ उन्नाव तहलका न्यूज़
कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है इस लिए मास्क ज़रूर पहनें और सावधानी बरतें

यूपी उन्नाव जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज विकास भवन सभागार में जिला वृक्षारोपण समिति, जिला पर्यावरण समिति, जिला गंगा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रभागीय निदेशक के द्वारा अवगत कराया गया कि वर्ष 2021 में जनपद उन्नाव को आवंटित वृक्षारोपण लक्ष्य 57.29 लाख को जुलाई, 2021 के प्रथम सप्ताह में पूर्ण कर लिया गया था। वृक्षारोपण स्थलों के जियो टैगिंग का कार्य जिन विभागों का अपूर्ण है, उन विभागों को जिलाधिकारी ने एक सप्ताह में पूर्ण करने के निर्देश दियेे। साथ ही समस्त सम्बन्धित विभागों को इस वर्ष हुये वृक्षारोपण लक्ष्य के सापेक्ष जीवितता प्रतिशत रिपोर्ट एक सप्ताह में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला पर्यावरण समिति उन्नाव की बैठक समिति के सदस्यों की उपस्थिति में की गयी। बैठक में अवगत कराया गया कि शासन के निर्देशानुसार समस्त सम्बन्धित नोडल अधिकारियों द्वारा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के टेम्पलेट में समय से कार्य कराया जा रहा है। इस क्रम में विस्तृत रूप से चर्चा की गयी तथा निर्धारित लक्ष्य को समय से पूर्ण करने के भी निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये। जिला पर्यावरण मैनेजमेंट प्लान तैयार करने में निर्धारित गाइड लाइन के अनुसार जिलाधिकारी ने मुख्य सचिव की वीडियो कान्फ्रेंन्सिग के पूर्व प्रभागीय निदेशक, उन्नाव को सभी विभागों के साथ बैठक कर 10 दिवस में कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये गये। जिला गंगा समिति की बैठक में सभी उपस्थित समिति के सदस्यों के समक्ष नेहरू युवा केन्द्र का पूर्व में कराये गये कार्यक्रम के सापेक्ष अवशेष भुगतान की चर्चा के बाद जिलाधिकारी ने भुगतान प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिये।
बैठक में प्रभागीय निदेशक, सामाजिक वानिकी वन प्रभाग उन्नाव, उप प्रभागीय वनाधिकारी, बाँगरमऊ तथा समस्त क्षेत्रीय वन अधिकारी तथा वृक्षारोपण समिति के सदस्य सहित समस्त सम्बन्धित उपस्थित रहे।
तहलका न्यूज ब्यूरो प्रमुख प्रमोद सिंह की रिपोर्ट, TAHALKANEWS OFFICE CON NO 9198041777

Leave a Reply

%d bloggers like this: