उन्नाव जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में व्यापार बंधु की हुई बैठक

प्रमोद सिंह ब्यूरो चीफ

यूपी उन्नाव जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज विकास भवन सभागार में व्यापार बंधु की बैठक आहूत की गई। जिलाधिकारी ने जनपद में व्यापारियों की सुरक्षा के बिंदु पर चर्चा करते हुये कहा कि जनपद के सभी बाजारों में पार्किंग व्यवस्था, कानपुर से जनपद उन्नाव आने पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहन चेक करते समय व्यापारियों के उत्पीड़न, माल ढ़ोने वाले छोटे वाहन से अवैध वसूली , जनपद में सड़कों /स्ट्रीट में जलभराव की समस्या, जनपद में व्यापारियों की मार्केट एवं गलियों की सड़कों की क्षतिग्रस्त की व्यवस्था, जनपद की बाजारों/स्ट्रीट में बिजली व्यवस्था/ खम्भों का सुदृढ़करण हेतु कहा कि व्यापारी अपनी-अपनी समस्याएं लिख करें ताकि इन सभी समस्याओं का समाधान सम्बन्धित अधिकारियों के माध्यम से कराया जा सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा व्यापारियों के लिए व्यापारिक योजनाओं पर विस्तार से कार्य योजना बनाकर कार्य कर रही है। व्यापारियों के प्रतिठानों/मंदिर /मस्जिदों के पास मदिरा बिक्री मीट बिक्री की समस्याओं का समाधान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकार द्वारा व्यापारियों को दिए जा रहे हैं लोन दिलाने हेतु आग्रणी जिला प्रबन्धक को निर्देशित करते हुये कहा कि सहजता से व्यपारियों के कार्यों को अन्जाम दें।
बैठक में जीएसटी विभाग द्वारा कानपुर से उन्नाव मार्ग पर सर्चिंग के समय ई-वे बिल मांगने व जीएसटी विभाग का 2017-18 की नोटिस भेजने के ऊपर चर्चा जीएसटी विभाग द्वारा जागरूकता कैंप लगाने, राशन कार्ड धारक छोटे व्यापारियों को राशन खाद्य विभाग द्वारा प्राथमिकता के आधार पर व्यापारियों को शस्त्र लाइसेंस देने के बिंदु पर चर्चा की गयी।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह, व्यापार कर अधिकारी, उपायुक्त उद्योग सुश्री करूणा राॅय, व्यापार कर अध्यक्ष जे0एन0 मिश्रा सम्बन्धित विभागीय अधिकारी व व्यापारी आदि उपस्थित रहे।
तहलका न्यूज ब्यूरो प्रमुख प्रमोद सिंह TAHALKANEWS OFFICE CON NO 9198041777

Leave a Reply

%d bloggers like this: