उन्नाव जिले में डेंगू एवं संचारी रोग से बचाव के संबंध में ब्लॉक अजगैन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवाबगंज टीम के द्वारा दौरा कर लोगों को किया गया जागरूक

प्रमोद सिंह ब्यूरो चीफ उन्नाव

यूपी उन्नाव जनपद में डेंगू एवं संचारी रोग से बचाव के संबंध में ब्लॉक नवाबगंज के ग्राम अजगैन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवाबगंज की मेडिकल टीम द्वारा भ्रमण किया गया। टीम के द्वारा बुखार रोगियों की रक्त पट्टिका बनाकर जांच की गई तथा पाथ संस्था के कोऑर्डिनेटर बुंदेल सिंह व स्वास्थ टीम के द्वारा लोगों को साफ सफाई रखने व संचारी रोग से बचाव संबंधी पंपलेट वितरित कर स्वास्थ शिक्षा प्रदान की गई ।
इसी प्रकार ब्लाक बीघापुर के ग्राम बारा में डॉ रवि यादव एपिडेमियोलॉजिस्ट के नेतृत्व में रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा घरों का भ्रमण कर ए. ई.एस.केस का सत्यापन किया गया। इस दौरान लोगों को दवा वितरण कर संचारी रोग से बचाव संबंधी जानकारी प्रदान की गई ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सत्य प्रकाश ने सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि डेंगू रोग व संचारी रोग से बचाव संबंधी किए जा रहे कार्यों की रिपोर्ट वह फोटोग्राफ विभाग के ईमेल या व्हाट्सऐप ग्रुप पर नियमित रूप से भेजी जाए ।उन्होंने कहा कि लोगों को डेंगू व संचारी रोग से बचाव संबंधी जानकारियां पंपलेट, प्रचार साहित्य के माध्यम से दिया जाए।
तहलका न्यूज ब्यूरो प्रमुख प्रमोद सिंह की रिपोर्ट, TAHALKANEWS OFFICE CON NO 9198041777

Leave a Reply

%d bloggers like this: