बलरामपुर में विश्वकर्मा दिवस व प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी के जन्मदिवस के अवसर पर जिले के विधायकों ने बांटा किट इस औसर पर जिलाधिकारी भी रहीं मौजूद

विश्वकर्मा दिवस व माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस के अवसर पर माननीय विधायकगण द्वारा परंपरागत हस्तशिल्प कारीगरों को वितरित किया गया टूलकिट। लाभार्थियों ने लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से सुना माननीय मुख्यमंत्री जी का संवाद एवं संबोधन। दिनांक- 17 सितंबर 2021 को विश्वकर्मा दिवस एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत 21,000 प्रशिक्षित लाभार्थियों को टूल किट वितरण के साथ-साथ 11,000 से अधिक प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के लाभार्थियों को ऋण वितरण किया गया तथा प्रदेश के सभी जनपदों के लाभार्थियों को संबोधित किया गया।
इस अवसर पर जनपद में कलेक्ट्रेट सभागार में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत टूल किट वितरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में माननीय विधायक बलरामपुर श्री पल्टूराम, माननीय विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ल, जिलाधिकारी श्रीमति श्रुति उपस्थित रहे।
इस अवसर पर उपस्थित सभी लाभार्थियों द्वारा लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी के संबोधन को सुना गया।
इस अवसर पर माननीय विधायक ने बलरामपुर श्री पलटू राम माननीय विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ल, जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति द्वारा 100 परंपरागत हस्तशिल्प कारीगर लाभार्थियों को प्रशिक्षण के उपरांत टूलकिट व प्रमाण पत्र वितरण किया गया।
इस अवसर पर माननीय विधायक पल्टूराम जी ने कहा कि देश के माननीय प्रधानमंत्री जी व प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी ने ग्रामीण क्षेत्रों में परंपरागत कारीगरों के कौशल व हुनर को पहचानते हुए मंच देने का कार्य किया है, परंपरागत कारीगरों को प्रशिक्षण व टूलकिट प्रदान किया जा रहा है प्रशिक्षण के दौरान कारीगरों को प्रतिदिन ढाई सौ रुपए मानदेय दिया जा रहा है जिससे कि प्रशिक्षण के दौरान उनके परिवार को आर्थिक रूप से समस्या का सामना ना करना पड़े। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा लोकल फोर वोकल योजना के अंतर्गत स्थानीय कारीगरों के प्रोडक्ट को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग की जा रही है।
इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग राजेश कुमार पांडे, सहायक मैनेजर उद्योग अखिलेश कुमार सिंह, लीड बैंक मैनेजर आरएस विश्नोई, श्री बृजेंद्र तिवारी अपर उपजिलाधिकारी विनोद कुमार सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। तहलका न्यूज़ के लिए मिट्ठू शाह की रिपोर्ट TAHALKANEWS OFFICE CON NO 9198041777

Leave a Reply

%d bloggers like this: