बलरामपुर जनपद के सभी विकास खण्डों में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जयंती पर गरीब कल्याण मेले का हुआ आयोजन

बलरामपुर जिले में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जयंती के अवसर पर जनपद के सभी विकास खंडों में गरीब कल्याण मेला का हुआ आयोजन, मेले में जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को दिया गया स्वीकृति पत्र सभी विकास खंडों में आयोजित गरीब कल्याण मेले में विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की प्रदर्शनी लगा, आमजनमानस को योजनाओं दी गई जानकारी योगी सरकार गरीबों के लिए समर्पित, बिना किसी भेदभाव के गरीबों, जरूरतमंदों को दिया जा रहा है योजनाओं का लाभ विधायक बलरामपुर श्री पल्टूराम साढ़े 4 वर्षों में विकास कार्यों के स्थापित हुए नए कीर्तिमान- विधायक बलरामपुर श्री पल्टूराम ने दिनांक- 25 सितंबर 2021 को मानववाद एवं अंत्योदय के प्रणेता, प्रखर राष्ट्रवादी, महान विचारक,युगदृष्टा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जयंती को राज्य सरकार द्वारा गरीब कल्याण दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।
गरीब कल्याण दिवस के अवसर पर जनपद के सभी विकास खंडों में गरीब कल्याण मेला का आयोजन किया गया, जिसमें गरीबों के कल्याण हेतु राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन सामान्य को संबंधित विभागों द्वारा स्टाल के माध्यम से प्रदर्शनी लगाकर दी गई। गरीब कल्याण मेले में आमजन का स्वास्थ्य परीक्षण, आयुष्मान कार्ड वितरण तथा कोविड टीकाकरण,कृषि सयंत्रों का वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना,उज्जवला योजना-2 के अंतर्गत गैस कनेक्शन, निराश्रित महिला पेंशन वृद्धावस्था पेंशन, पात्र परिवारों को राशन कार्ड का स्वीकृति पत्र वितरण जनपद के सभी माननीय विधायकगण द्वारा अपने विधानसभा किया गया।
विकासखंड बलरामपुर में आयोजित गरीब कल्याण मेला में आम जनमानस को संबोधित करते हुए माननीय विधायक बलरामपुर श्री पल्टूराम ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी एवं माननीय मुख्यमंत्री योगी जी के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है,विकास कार्यों में नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं, योगी सरकार के साढ़े 4 वर्षों में पिछले 50 वर्षों से ज्यादा विकास कार्य हुआ है। पिछली सरकारों ने जाति,धर्म, के आधार पर योजनाओं का संचालन किया, गरीबों,जरूरतमंदों के पैसों से अपनी जेब भरने का कार्य किया। जब योगी सरकार आई तो बिना भेदभाव के योजनाओं का संचालन किया गया तथा गरीबों जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ दिया गया। योगी सरकार ने गुंडाराज, माफिया राज को ध्वस्त करते हुए प्रदेश को अपराध मुक्त बनाया। अपराधी, माफिया, गुंडे जिनका की पिछली सरकारों में बोलबाला था आज वे जेल में है या तो प्रदेश के बाहर हैं। माननीय विधायक जी ने कहा की देश के प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने धारा- 370 और 35-ए हटाकर देश विरोधी गतिविधियों एवं आतंकवादी गतिविधियों को रोकने का कार्य किया है। योगी सरकार ने अयोध्या में भगवान रामलला मंदिर का भव्य निर्माण प्रारंभ कराकर तथा प्रदेश के सभी तीर्थ स्थलों को विकसित करके आस्था का सम्मान करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार गरीबों के प्रति समर्पित है, आज गरीबों,जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ सीधे उनके खातों में दिया जा रहा है आज उनको किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है। माननीय विधायक जी ने कहा कि सभी अधिकारी/कर्मचारी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए समर्पित रहे तथा सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करें। माननीय विधायक जी द्वारा विभिन्न योजना के लाभार्थियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र तथा चिकित्सकों को कृषि यंत्र वितरित किया गया। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी डी पी सिंह, खंड विकास अधिकारी सागर सिंह व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।
विकासखंड हरैया सतघरवा में आयोजित गरीब कल्याण मेले में मुख्य अतिथि माननीय विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ल उपस्थित रहे। इस अवसर पर माननीय विधायक जी द्वारा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जनमानस को दी गई तथा सरकार के विकास कार्यों की उपलब्धियां बताई गई। माननीय विधायक जी द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के 90 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र, 10 महिला स्वयं सहायता समूह को 10 लाभ रुपए का सीसीएल लोन वितरण, दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल वितरण किया गया। इस अवसर पर सहायक निदेशक मत्स्य, डीसी एनआरएलएम सूबेदार सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। तहलका न्यूज़ के लिए मिट्ठू शाह की रिपोर्ट TAHALKANEWS OFFICE CON NO 9198041777 

Leave a Reply

%d bloggers like this: