देवीपाटन मंदिर तुलसीपुर के प्रांगण में राज्यमंत्री पलटूराम ने किया कृषि प्रदर्शनी मेले का शुभारंभ

तहलका न्यूज़ परिवार के ओर से आप सभी को शारदीय नवरात्रि की बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं

माननीय राज्यमंत्री श्री पल्टूराम जी ने किया कृषि प्रदर्शनी व मेले का शुभारंभ, कहां की योगी सरकार में किसानों की आय हुई दुगनी* कृषि विभाग व संबंधित विभागों द्वारा स्टाल के माध्यम से कृषक भाइयों को योजनाओं की दी गई जानकारी दिनांक- 7 अक्टूबर 2021 को शारदीय नवरात्र के पावन अवसर पर देवीपाटन मंदिर तुलसीपुर प्रांगण में कृषि प्रदर्शनी एवं मेला का शुभारंभ माननीय राज्यमंत्री होमगार्ड, सैनिक कल्याण,प्रांतीय रक्षक दल एवं नागरिक सुरक्षा विभाग श्री पल्टूराम जी द्वारा दीप प्रज्वलित व फीता काटकर किया गया। इसके उपरांत माननीय राज्यमंत्री मंत्री जी, महंत देवीपाटन मंदिर मिथलेश नाथ योगी जी, माननीय विधायक तुलसीपुर श्री कैलाश नाथ शुक्ल द्वारा किसान मेला एवं प्रदर्शनी में विभिन्न विभागो कृषि विभाग, बैंक, खाद्य रसद विभाग,रेशम विभाग, गन्ना विभाग, मत्स्य विभाग, उद्यान विभाग, सहकारिता विभाग, आईटीसी मिशन सुनहरा, पशुपालन विभाग, प्रोबेशन विभाग,दिव्यांग विभाग द्वारा लगाए गए संचालित योजनाओं की जागरूकता स्टालों का अवलोकन किया गया।
इसके उपरांत किसान गोष्ठी में आम जनमानस को संबोधित करते हुए माननीय राज्य मंत्री जी ने कहा कि योगी सरकार गरीबों, किसानों, श्रमिकों, युवाओं की सरकार है, माननीय मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में प्रदेश के विकास का नया कीर्तिमान स्थापित हुआ है, बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार प्रदान किया गया है। माननीय राज्य मंत्री जी ने कहा कि प्रदेश की सरकार किसानों की सरकार है। प्रदेश सरकार द्वारा रबी व खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाकर व रिकॉर्ड खरीद कर किसानों के हित में अभूतपूर्व कार्य किया है, वर्तमान सरकार ने बिचौलियों की भूमिका को खत्म कर दिया, विभिन्न योजनाओं में किसानों का पैसा उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजा जा रहा है। पिछले सरकारों में किसानों को उनकी उपज का सही दाम नही मिलता था, क्रय केंद्रों पर किसानों को बिचौलियों को अपनी फसल बेचनी पड़ती थी। योगी सरकार में आज किसान सीधे क्रय केंद्र पर अपनी फसल बेच रहा है, जिसका कि पैसा सीधे उसके बैंक खाते में भेजा जा रहा है। मा॰ राज्य मंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गन्ना किसानों के हित में अभूतपूर्व कदम उठाते हुए गन्ने का दाम 25 रुपए प्रति कुंतल बढ़ाने का कार्य किया है इससे प्रदेश के लाखों किसान लाभान्वित होंगे, उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में गन्ना किसानों के भुगतान समय पर नहीं होते थे जिसके कारण किसानों को सूदखोरों से कर्ज लेना पड़ता था और किसान सूदखोरों के कुचक्र का शिकार होता था। योगी सरकार में गन्ना किसानों का सीजन में ही भुगतान सुनिश्चित किया जा रहा है आज गन्ना किसानों के चेहरों पर मुस्कान लाने का कार्य योगी सरकार ने किया है, माननीय राज्य मंत्री जी ने कहा कि योगी सरकार के अभूतपूर्व कार्यों से विपक्षी दल डरा हुआ है और नए-नए हथकंडे अपनाकर किसानों को बरगलाने का कार्य कर रहा है, उन्होंने कहा कि किसान भाई योगी सरकार के साथ है, योगी सरकार में किसानों की आय दोगुनी हुई है।
इस अवसर पर उप निदेशक कृषि व जिला कृषि अधिकारी द्वारा कृषि विभाग की योजनाओं की जानकारी किसान भाइयों को दी गई। इस अवसर पर उप निदेशक कृषि प्रभाकर सिंह,जिला कृषि अधिकारी आरपी राणा, श्री पिंकू सिंह, भाजपा मीडिया प्रभारी डीपी सिंह, भूमि संरक्षण अधिकारी, लीड बैंक मैनेजर, उद्यान अधिकारी व बड़ी संख्या में कृषक बंधु उपस्थित रहे। तहलका न्यूज़ के लिए मिट्ठू शाह की रिपोर्ट TAHALKANEWS OFFICE CON CALL NO 9198041777

Leave a Reply

%d bloggers like this: