ट्रक चालको ने किया नए कानून का विरोध

सीबीगंज (बरेली)। केंद्र सरकार द्वारा सड़क हादसों पर नियंत्रण करने के लिए हिट ऐंड रन कानून में बदलाव किया गया है। नए कानून का विरोध कर रहे ट्रक चालकों ने सीबीगंज थाना क्षेत्र में तीन जगह चक्का जाम करने की कोशिश की. लेकिन पुलिस की सजगता के चलते ट्रक चालक जाम लगाने में कामयाब नहीं हो सके।

ये भी पढ़े : Click here

जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार द्वारा सड़क हादसों पर नियंत्रण करने के लिए हिट ऐंड रन कानून में बदलाव किया गया है। कानून संशोधन के विरोध में शनिवार से ही ड्राइवरों ने यूपी में चक्का जाम करना शुरू कर दिया था। विरोध तेज होने की स्थिति में इसका सीधा असर रोड सप्लाई चेन पर होगा। ट्रकों की हड़ताल होने से दूध, सब्जी और फलों की सप्लाई बाधित होने की संभावना जताई जा रही है. और कीमतों पर इसका सीधा असर देखने को मिल सकता है. पेट्रोल-डीजल की सप्लाई भी रुक सकती है, जिससे लोकल ट्रांसपोर्ट और आम लोगों को आवाजाही में परेशानी भी हो सकती है। नए कानून के विरोध में ट्रक चालक जगह जगह जाम लगाकर अपना विरोध जाता रहे हैं. इसी क्रम में ट्रक चालकों द्वारा लगभग 10 बजे सीबीगंज स्थित पस्तौर मोड पर जाम लगाने की कोशिश की गई।

पुलिस ने पहुंचकर ट्रक चालकों को समझा बुझाकर वहां से से सभी को रवाना कर दिया. इसके बाद परसा खेड़ा स्थित एक फार्म हाउस के सामने भी जाम लगाने की कोशिश की गई। पुलिस की सतर्कता के चलते ट्रक चालक वहाँ भी कामयाब नहीं हो सके. तो सभी ट्रक चालक इकट्ठे होकर झुमका चौराहे पर 11 बजे जाम लगाने लगे। चौकी इंचार्ज परसा खेड़ा संदेश यादव को जैसे ही जाम लगने की जानकारी हुई उन्होंने पुलिस बल के साथ झुमका चौराहे पर पहुंचकर बड़ी ही सूझबूझ से ट्रक चालकों को समझा वुझाकर वहाँ से रवाना कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!