ट्रकों की हड़ताल से पेट्रोल पंप पर लगी पेट्रोल डीजल भराने वालों की भीड़

सीबीगंज (बरेली)। ट्रकों की हड़ताल का आम जन जीवन पर कितना असर पड़ने वाला है इसका अंदाजा मंगलवार को पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी लंबी कतारों से लगाया जा सकता है। ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल का असर आम आदमी की जेब पर भी पड़ने लगा है। ट्रक, बसों की हड़ताल से आवश्यक वस्तुओं की किल्लत होनी शुरू हो गई है। इस बीच पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ देखी जा जा सकती है। जानकारी के अनुसार, देशभर में नए हिट एंड रन कानून के विरोध में बस और ट्रक ड्राइवरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज भी जारी है।

प्राप्त सूचना के आधार पर दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में ट्रक ड्राइवर हड़ताल कर रहे हैं। देशव्यापी इस हड़ताल के कारण रोजमर्रा की वस्तुओं की आपूर्ति धीरे-धीरे ठप्प होती नजर आ रही है यह हड़ताल कुछ एक दिन और चली तो लोगों का जीना दुश्वार हो जाएगा इसका अंदाजा पेट्रोल पंप पर लगी लंबी-लंबी लाइनों से लगाया जा सकता है जहां पर पेट्रोल भरवाने आए लोगों में एक तरफ सरकार को लेकर भारी आक्रोश है वहीं दूसरी तरफ अपनी रोजमर्रा की वस्तुओं को लेने की होड़ मची हुई है की न जाने कब कौन सी रोजमर्रा की चीज की कमी बाजार में हो जाए इसीलिए पहले से ही अपने घर की आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए लोग दुकानों पर भी सामान लेते नजर आए। लोगों का मानना था कि जैसे-जैसे हड़ताल आगे बढ़ेगी दुकानदार समान महंगा कर देंगे इसलिए समय रहते हैं अपने घर की आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी समय से कर रहे हैं जिससे हमारी जेब पर अतिरिक्त भार न पड़े।

ट्रक चालको की हड़ताल की वजह से सीबीगंज स्थित मुकुट बिहारी लाल पेट्रोल पंप पर भी लोगों की भारी भीड़ देखी गई। वहीं शहर के कई पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल की खत्म भी हो चुका है। बरेली में बसों और ट्रक की कतारें लगी हुई हैं। यात्री परेशान हो रहे हैं, लेकिन बस ड्राइवर चलने को तैयार नहीं है। ट्रक ड्राइवरों की इस हड़ताल का असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है। हड़ताल की वजह से खाने पीने की सामग्री, दवाईयां और रसोई गैस जैसी आवश्यक वस्तुओं की किल्लत हो सकती है। बरेली के परसाखेड़ा क्षेत्र में भी फैक्ट्रियों के आगे ट्रकों की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिली। अब देखना बाकी है कि सरकार इस हड़ताल से कैसे पर पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!