ठंड से कंपकंपाते लोगों का अलाव बना सहारा, चाय की चुस्कियों के बीच गुजरा दिन

बरेली/शेरगढ़। नव वर्ष के पहले दिन सोमवार को गज़ब की धूप खिलने के बाद मंगलवार को ठंड का असर देखने को मिला ठंड के चलते लोग कंपकंपाते नजर आए। मंगलवार को दोपहर बाद तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए जिसके चलते कड़ाके की ठंड से कस्बा समेत ग्रामीण अंचलों में लोग परेशान रहे।

जनवरी माह की हाड़ कंपा देने वाली ठंड ने लोगों को अलाव के इर्द-गिर्द रहने को मजबूर कर दिया। कस्बा समेत ग्रामीण अंचलों नगरिया कलां,बैरमनगर,गहलुइया, मोहिउद्दीनपुर,सिमरावा,केसरपुर, पिपरिया, रम्पुरा, सलपुरा, बरीपुरा, कस्बापुर तथा मोहम्मदपुर आदि समेत क्षेत्र में ठंड को लेकर जनजीवन प्रभावित सा रहा।


ठंड से निजात पाने को लोग अलाव का सहारा लेते दिखे। ब्लॉक मुख्यालय पर कर्मचारी ठंड को लेकर खासे परेशान रहे जो काम के दबाव के बीच अलाव से चिपके रहे।इधर कोहरा भरे मौसम में सबसे बड़ी परेशानी कर्मचारियों को उठानी पड़ रही है जो ठंड में ठिठुरते कार्यालय पहुंच रहे हैं।

ग्रामीण अंचलों में बुजुर्ग और बच्चे अलाव से चिपके रहे। जनवरी माह की ठंड का असर सड़कों पर भी देखने को मिला, दुकानों पर पहले की अपेक्षा गर्म कपड़ों की खरीदारी लोग करते नजर आए वहीं कार्यालय पहुंचे कर्मचारियों ने अलाव के सहारे जरूरी काम निपटाए।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ गजेंद्र सिंह ने बताया कि ठंड से बचाव को जागरूक रहते हुए बच्चों और बुजुर्गों का ध्यान रखें,उचित देखभाल करने के साथ ही मौसम अनुरूप खाद्य पदार्थों का सेवन कराएं। बच्चों को मौसम अनुरूप पौष्टिक आहार देना कतई न भूलें तथा शारीरिक प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली वस्तुओं का सेवन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!