प्राथमिक विद्यालयो के शिक्षकों की काउंसलिंग 6 जनवरी को होगी

बरेली। बेसिक शिक्षा परिषद के द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के लिए बीएसए बरेली ने गुरुवार को पदोन्नति की काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है इस आदेश के तहत वरीयता क्रम की सूची में अंकित शिक्षक अपनी काउंसलिंग शनिवार 6 जनवरी को राजकीय इंटर कॉलेज बरेली में अपराह्न 12 बजे से करायेंगे।

बीएसए बरेली ने अपने आदेश में स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि यदि कोई शिक्षक, जिसका नाम सूची में दर्ज है और वह समय से काउंसलिंग कराने के लिए बताए हुए स्थान पर नहीं पहुंच पाता और काउंसलिंग में भाग नहीं ले पाता, तो उसकी जिम्मेदारी उस शिक्षक की स्वयं की होगी।

काउंसलिंग के तीन चरण बनाए गए हैं, जिसमें पहले चरण में ग्रामीण क्षेत्र के 258 शिक्षक अपनी काउंसलिंग कराएंगे, वही दूसरे चरण में बरेली नगर क्षेत्र के 64 और तीसरे व अंतिम चरण में फरीदपुर नगर क्षेत्र के 4 शिक्षक काउंसलिंग में शामिल होंगे।

आपको बता दें कि प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक काफी समय से पदोन्नति की मांग कर रहे थे, कई बार सूची तैयार भी हुई लेकिन काउंसलिंग नहीं हो सकी थी, अब बेसिक शिक्षा परिषद के द्वारा जब पदोन्नति की काउंसलिंग की तैयारी पूर्ण कर ली गई है, जो शनिवार 6 जनवरी को कराई जाएगी।

इस मामले पर बीएसए बरेली संजय सिंह द्वारा बताया गया कि शासन के आदेश पर काउंसलिंग कराई जा रही है विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया भी शासन के आदेश पर कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!