मार्केटिंग कंपनी की संचालिका को पति समेत ससुराल के सात लोगों ने दी जान से मारने की धमकी

सीबीगंज (बरेली)। मार्केटिंग कंपनी संचालिका से धोखाधड़ी कर निकाह करने के पश्चात लाखों का माल हड़पकर मारपीट कर घर से निकला। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दखल के बाद विवाहिता की तहरीर पर पति समेत सात लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर पुलिस मामले की जाँच में जुटी।


जानकारी के अनुसार लेबर कॉलोनी की एक महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र के अनुसार बताया है कि वह 2020 में यूनिटेक ग्लोबल कॉरपोरेट सर्विसेज कंपनी का संचालन करती थी।

कंपनी में सर्विस के लिए वर्कर्स का विज्ञापन दिया गया था तभी मोहम्मद यासीन पुत्र मोहम्मद यामीन निवासी सनैयारानी थाना सीबीगंज ने अपने आप को दुबई में काम करने का अनुभव बताकर कंपनी में काम मांगा, संचालिका द्वारा मोहम्मद यासीन को कंपनी में काम दे दिया गया।

संचालिका ने कहा है कि इसी बीच यासीन और संचालिका से नजदीकियां बढ़ाना शुरू हो गई। नजदीकियां इतनी बड़ी कि कंपनी की संचालिका को 2022 में गर्भवती होने का एहसास हुआ। गर्भवती होने पर कंपनी संचालिका ने यासीन से निकाह करने का दवाब बनाया। पहले तो यासीन टाल मटोल करता रहा, फिर गर्भपात बनाने का दबाव बनाने लगा। कुछ समय बाद यासीन ने संचालिका को अपने परिजनों से मिलाया, परिजनों ने भरोसा देकर संचालिका को धोखे से नशीला पदार्थ देकर संचालिका का गर्भपात करा दिया।

इसी बीच यासीन ने कंपनी के 2 लाख सत्तर हजार रुपए धोखे से अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए, अधिकारियों से शिकायत करने की धमकी देने पर यासीन ने संचालिका से निकाह तो कर लिया। लेकिन निकाह के बाद यासीन जेबा को अपने घर न रखकर अपनी बहन अमरीन के घर फतेहगंज पश्चिमी में रखने लगा। जेबा द्वारा यासीन से अपने घर चलने को कहा जाता तो यासीन अपने भाई वसीम, मोईन तथा पिता यमीन से घर जाने के बदले संबंध बनाने को कहता था।

माता-पिता से संपर्क करने पर वह दहेज की मांग करते थे। इसी बीच जेबा द्वारा संतान सुख के लिए यासीन से कहा जाता रहा, तो वह जेवा के मायके वालों से अपने लिए मकान की मांग करता था। जेवा द्वारा विरोध करने पर पति यासीन, देवर वसीम तथा मोईन सास सहाना, ससुर यामीन, नंद अमरीन तथा नंदोई इकरार द्वारा मारपीट कर 29 अक्टूबर 2023 को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया।

पीड़ित विवाहिता द्वारा इस मामले को जब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सम्मुख एक प्रार्थना पत्र के माध्यम से विस्तार से रखा गया, तब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पति समेत सात लोगों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न मारपीट जान से मारने की धमकी देना सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की विवेचना प्रारंभ कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!