बरेली के होटल रेडिसन पर जीएसटी का छापा

बरेली। शहर के होटल रेडिसन और पीलीभीम के रॉयल किंगडम रिसार्ट पर जीएसटी ने छापामार कार्रवाई की। पीलीभीम में 26 लाख की जीएसटी चोरी पकड़ी। इसके अलावा बरेली के होटल रेडिसन में देर रात तक टीम अभिलेख खंगालती रही।

मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने एडिशनल कमिश्नर जीएसटी ओपी चैबे को निर्देश दिए की नई साल की पार्टी आयोजित करने वाले होटल, क्लब और रिसॉर्ट की जांच करें। जहां भी जीएसटी चोरी की गई है। उसकी जांच कर राजस्व जमा कराएं। इसी क्रम में एसआईबी रेंज और पीलीभीत की जीएसटी टीम ने माधोटांडा रोड पर बने रॉयल किंगडम रिजॉर्ट की जांच की। एक अप्रैल 2023 से 18 प्रतिशत जीएसटी के 26 लाख रुपये डीआरसी में जमा कराए गए।

एडिशनल कमिश्नर जीएसटी ओपी चैबे ने बताया कि रॉयल किंगडम रिजॉर्ट की जांच की गई। न्यू ईयर पार्टी में छह लाख की आय हुई है। इस पर 18 प्रतिशत के हिसाब से जीएसटी लगाया गया है। रॉयल किंगडम रिसार्ट के मालिकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह दिसंबर के रिटर्न में जीएसटी जमा करें। जमा न करने पर उनके बैंक खाता सीज कर कार्रवाई की जाएगी।


इसके अलावा बरेली के होटल रेडिसन में देर रात तक जीएसटी की टीम अभिलेख खंगालती रही। आपको बतादें कि खलिहान की जमीन विनिमय को लेकर होटल रेडिसन ग्रामीणों का विरोध झेल रहा है। इसी बीच होटल रेडिसन कैंपस में बंधे दो लंगूरों के वीडियों ने भूचाल खड़ा कर दिया। इस मामले में वन विभाग ने वन्य जीव अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए होटल के दो कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!