शॉर्ट सर्किट से लगी आग, हज़ारों का माल राख


बरेली। घर में लगी शॉर्ट सर्किट के कारण आग से हजारों का माल, जरूरी दस्तावेज, बच्चों की कॉपी किताब और पाठ्य सामग्री हुई खाक। गृह स्वामी और पड़ोसियों की मदद से कॉफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सकरी गली होने के कारण नहीं पहुंच पाई दमकल विभाग की टीम।


जानकारी के अनुसार, गुलाब नगर क्षेत्र के चौधरी मोहल्ले में सुधांशु कुमार पुत्र राम प्रकाश अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं, सुधांशु कुमार बेसिक शिक्षा परिषद में सहायक अध्यापक के पद पर उच्च प्राथमिक विद्यालय जोगीठेर में कार्यरत हैं। बुधवार शाम को वह अपने परिवार के साथ पास के ही एक मॉल में खरीदारी के लिए गए थे, तभी कुछ देर बाद ही उनके पड़ोसियों ने सुधांशु कुमार को फोन करके बताया कि उनके घर से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही है।

सुधांशु तत्काल अपने घर की तरफ पहुंचे, सुधांशु और पास पड़ोस के लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे पहले दमकल विभाग को फोन द्वारा सूचित की गई थी, लेकिन सकरी गली होने के कारण दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर नहीं पहुंच सकी।

सुधांशु कुमार बताते हैं कि यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है, ऐसा अंदेशा हो रहा है। इस आग की वजह से बच्चों की पढ़ाई लिखाई की समस्त पाठ्य सामग्री और अलमारी में रखें जरूरी दस्तावेजों के साथ परिवार के सभी लोगों के कपड़े, बिस्तर आदि जलकर खाक हो चुके हैं।

सुधांशु कुमार ने इसकी जानकारी थाना किला पुलिस को लिखित रूप में दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!