बिहार वैशाली के चार कॉलेजों में पूरा हुआ सर्वजन दवा अभियान छात्रों और कर्मियों ने दिखाई रुचि

बिहार वैशाली के चार कॉलेजों में पूरा हुआ सर्वजन दवा अभियान, छात्रों और कर्मियों ने दिखाई रुचि

-लगभग नौ सौ लोगों ने खाई फाइलेरिया की दवा
-गुरूवार को महिला कॉलेज में 200 छात्राओं ने खायी दवा

वैशाली। 7 मार्च
सर्वजन दवा अभियान में लक्ष्य की पूर्ति के लिए चल रहे मॉपअप राउंड में जिले के चार कॉलेजों में फाइलेरिया रोधी दवा खिलाई गयी। अभियान के दौरान दवा खाने में छात्र-छात्राओं के अलावा वहां के शिक्षक व कर्मियों ने भी काफी दिलचस्पी दिखाई। जिला भीबीडीसी पदाधिकारी डॉ गुड़िया कुमारी ने बताया कि मॉपअप राउंड के तहत अभियान के दौरान छूटे हुए लोगों को दवा खिलाई जा रही है।

इसी क्रम में शहरी क्षेत्र के चार कॉलेजो आर एन कॉलेज में 400, देवचंद कॉलेज में 100, जमुनीलाल कॉलेज में 200 तथा गुरुवार को वैशाली महिला कॉलेज में करीब 200 छात्राओं को फाइलेरिया रोधी दवा खिलाई गयी। छात्र-छात्राओं के अलावा वहां के शिक्षकों और कर्मियों ने दवा खाने में काफी उत्साह दिखाया। दवा के डिस्ट्रीब्यूशन और जागरुकता में सहयोगी संस्था पीरामल, पीसीआई और सीफार ने काफी सहयोग किया। आर एन कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ रवि कुमार सिन्हा ने बताया कि इस अभियान से हम लोगों को फाइलेरिया पर विस्तृत जानकारी मिली और कॉलेज चाहेगा कि हर वर्ष यहां के बच्चे फाइलेरिया रोधी दवा खाएं।

12 तक चलेगा मॉपअप अभियान:

डॉ गुड़िया ने बताया कि अभियान की शुरुआत बूथ कैंपेन, डोर टू डोर तथा अब 12 तारीख तक छूटे हुए लोगों फाइलेरिया रोधी दवा खिलाई जाएगी। शनिवार से इंडस्ट्रियल एरिया में विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत फैक्ट्रीयों में वहां के कर्मियों को दवा खिलाई जाएगी। गुरुवार को सहयोगी संस्थाओं के साथ एक ब्रीफ मीटिंग भी की गयी, जिसमें अभियान की मॉनिटरिंग और रिपोर्टिंग पर विस्तृत चर्चा भी की गयी। ब्रीफ मीटिंग में जिला भीबीडीसी पदाधिकारी डॉ गुड़िया कुमारी, हेल्थ एडुकेटर राकेश कुमार सिंह, भीडीसीओ राजीव कुमार, प्रीति कुमारी, पीरामल से पीयूष चंद्र, पीसीआई से डीएमसी अखिलेश कुमार, प्रभाकर प्रसाद सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!