बिहार वैशाली में जिले के सभी 1500 गांव में बनेगी मतदाता जागरूकता टीम

बिहार वैशाली में जिले के सभी 1500 गांव में बनेगी मतदाता जागरूकता टीम

रिपोर्ट प्रभंजन कुमार


इस बार मतदान 70% ले जाने का लक्ष्य

जिला के सभी 10 लाख से अधिक परिवारों तक पहुंचेगी मतदाता जागरूकता टीम
हाजीपुर, 28 मार्च।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने आज स्वीप कोषांग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे गांव स्तर पर मतदाता जागरूकता टीम गठित कर मतदान के पूर्व जिले के सभी 1500 गांव में एक-एक घर परिवार में जाकर मतदाताओं को जागरूक करें और उन्हें लोकतंत्र में मतदान के महत्व के प्रति प्रेरित करें । उन्होंने निर्देश दिया कि जिले के सभी दस लाख से अधिक परिवारों तक पहुंच कर मतदाता जागरूकता का अलख जगाएं ।
उन्होंने कहा कि हम सब इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत 70% तक ले जाने का लक्ष्य रखें।
उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मतदाताओं से संपर्क करें और मतदान के प्रति जागरूक करें। उन मतदान केंद्रों पर अवश्य जाये, जहां पिछले चुनाव में वोटिंग परसेंटेज काफी कम रहा है।
मतदाताओं को मतदान की तिथियां से भी अवगत कराते रहे। जिला पदाधिकारी ने कहा कि स्वीप टीम जिले के सभी 41 कॉलेज में जाएं और वोटर अवेयरनेस कंपेन को गति दें।
उन्होंने जीविका के प्रबंधक को निर्देश दिया कि इस कार्य में जीविका के सभी 37,462 समूहों को लगाया जाए। उन्होंने डीपीओ (आईसीडीएस)को निर्देश दिया कि इस कार्य में सभी सीडीपीओ, लेडी सुपरवाइजर आदि को सक्रिय रूप से शामिल किया जाए।
जिला पदाधिकारी ने नेहरू युवा केंद्र के प्रतिनिधि को कहा कि केंद्र से जुड़े सभी 3000 लोगों को हाजीपुर में बुलाकर बड़ा अभियान चलाया जाए।
स्काउट एंड गाइड के प्रतिनिधि को निर्देश दिया गया की स्काउट से जुड़े सभी लोगों के बीच वोटर अवेयरनेस प्रोग्राम चलाया जाए। बैठक में उप विकास आयुक्त , एसडीएम महुआ, डीपीओ (आईसीडीएस) डीपीआरओ तथा स्वीप कोषांग से जुड़े सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!