बिहार हाजीपुर ,मेहनत और ईमानदारी से भूमि सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण करें सभी नवनियुक्त पदाधिकारी-कर्मी : मंत्री

मेहनत और ईमानदारी से भूमि सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण करें सभी नवनियुक्त पदाधिकारी-कर्मी : मंत्री

रिपोर्ट प्रभंजन कुमार

वैशाली जिला में भूमि सर्वेक्षण के लिए नव नियुक्त 374 अभ्यर्थियों के बीच वितरित किए गए नियुक्ति पत्र

हाजीपुर,। वैशाली के प्रभारी मंत्री उर्जा, योजना एवं विकास मंत्री श्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि नव नियुक्त सभी पदाधिकारी- कर्मी मेहनत और ईमानदारी से कार्य करें। भूमि सर्वेक्षण का समय पर कार्य पूरा करने वाले कर्मी पुरस्कृत किए जाएंगे। वे आज हाजीपुर के बिहार प्रशासनिक सुधारात्मक संस्थान (बीका) में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अंतर्गत विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो,विशेष सर्वेक्षण लिपिक एवं विशेष सर्वेक्षण अमीन के पदों पर चयनित कुल 374 अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि भूमि सर्वेक्षण का काम महत्वपूर्ण है और यह सरकार की प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि बिहार में भूमि सर्वेक्षण कार्यक्रम को सफल एवं कालबद्ध संचालन के लिए राज्य स्तर पर विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो, लिपिक एवं विशेष सर्वेक्षण अमीन के दस हजार से अधिक पदों पर कर्मियों का नियोजन किया गया है।
वैशाली जिला में भूमि सर्वेक्षण के कार्य को सफल बनाने हेतु 12 विशेष सर्वेक्षण सहायक पदाधिकारी, 23 विशेष सर्वेक्षण कानूनगो, 26 विशेष सर्वेक्षण लिपिक और 313 विशेष सर्वेक्षण अमीन यानि कुल 374 कर्मियों को नियोजित किया गया है और उन्हें आज यहां नियुक्ति पत्र दी जा रही है।
इस अवसर पर जिला समाहर्ता श्री यशपाल मीणा ने नव नियुक्त कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे समयबद्ध तरीके से पूरी निष्ठा और लगन के साथ कार्य करें। भूमि सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण हो जाने पर ढेर सारे भूमि विवाद के मामले सुलझ जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमने जिला स्तर पर राजस्व के कार्यों का एक अनुश्रवण तंत्र विकसित किया है। यहां प्रतिदिन कार्य निष्पादन का मॉनिटरिंग किया जाता है। उन्होंने कहा कि आपका कार्य एवं व्यवहार ऑफिसर लाइक होना चाहिए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री हर किशोर राय ने कहा कि भूमि विवाद को दूर करने के लिए भूमि सर्वेक्षण जरूरी है। वैशाली के हर एक थाना में प्रत्येक शनिवार को भूमि विवाद सुलझाने के लिए अंचलाधिकारी और थाना इंचार्ज द्वारा संयुक्त रूप से बैठक की जाती है।
आगत अतिथियों का स्वागत प्रभारी बंदोबस्त पदाधिकारी श्री राजीव प्रकाश राय ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन अपर समाहर्ता श्री विनोद कुमार सिंह ने किया।
इस अवसर पर बीका के निदेशक श्री नीरज कुमार झा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी नीरज तथा कई अन्य पदाधिकारी के साथ सभी नवनियुक्त पदाधिकारी और कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!