दृष्टिबाधित आवासीय विद्यालय का मंडलायुक्त और जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, निर्माण की गुणवत्ता फेल

बरेली। मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल और जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निरीक्षण में दृष्टिबाधित आवासीय विद्यालय निर्माण नेकपुर पटेल विहार की गुणवत्ता फेल हो गई। डीएम ने कार्यदायी एजेंसी सिडको को ठेकेदार की अर्नेस्ट मनी जब्त करने के निर्देश दिए हैं।बुधवार को राजकीय दृष्टिवाधित आवासीय विद्यालय का बुधवार दोपहर को कमिश्रर, डीएम ने सीडीओ के साथ निरीक्षण निरीक्षण किया। विद्यालय में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसकी वजह से दीवारों पर सीलन थी।

डीएम ने यूपी सिडको के ठेकेदार की धरोहर राशि (अर्नेस्ट मनी) जब्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने विद्यालय में रैंप बनाने और रेलिंग लगाने के लिए भी कहा है। 13 करोड की लागत से राजकीय दृष्टिबाधित आवासीय विद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है। प्रदेश का तीसरा ऐसा कालेज है। इसमें कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के दृष्टिबाधित बच्चे पढ़ेंगे। विद्यालय का निर्माण करीब पूरा हो चुका है। पेंट और पुटटी हो चुकी है। इसके बावजूद दीवारों पर जबरदस्त सीलन थी।

कमिश्नर और डीएम ने जिला कारागार के निर्माण कार्य का जायजा लिया। मुख्य द्वार के आसपास गंदगी देखकर सफाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जेल के मॉडल को सुगम स्थान पर रखें। कार्यदायी संस्था द्वारा बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने अटल सेतु का निरीक्षण किया।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुरक्षित और व्यवस्थित तरीके से निर्माण कराया जाए। सेतु निगम के अधिकारी व्यवस्था बनाएं। किसी को भी आवागमन में परेशानी का सामना ना करना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!