होटल रेडिसन में पकड़ी गई एक करोड़ की जीएसटी चोरी

बरेली। बरेली स्थित होटल रेडिसन पर एक करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है। मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल के निर्देश पर एडिशनल कमिश्नर जीएसटी ओपी चौबे के नेतृत्व में कार्रवाई की जा रही है। जीएसटी अफसर दो दिन से होटल के रिकार्ड चेक कर रहे हैं। प्रथम दृष्टया एक करोड़ की जीएसटी चोरी का मामला सामने आया है। होटल के काफी रिकार्ड, बिल जब्त किए गए हैं। कागजों की छानबीन और सत्यापन किया जा रहा है। बरेली से लेकर मुंबई तक खलबली है। होटल मालिक अक्सर मुंबई रहते हैं।

एडिशनल कमिश्नर जीएसटी ओपी चौबे ने बताया कि होटल रेडिसन की जांच के लिए एसआईबी रेंज और रेंज की बी की टीम को लगाया गया है। जांच में होटल के जीएम व अन्य स्टाफ से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि 7500 से अधिक प्रति कमरा प्रतिदिन की दर से बुकिंग की जाती है। जिस पर 12 प्रतिशत जीएसटी वसूला जाता है। व्यापारी रेस्टोरेंट पर भी 5 प्रतिशत की दर से टैक्स वसूल करते हैं, जबकि 18 प्रतिशत टैक्स लगता है। लॉन और बैंक्वेट हॉल की बुकिंग और कैटरिंग पर भी पांच प्रतिशत की दर से टैक्स दिया गया है। जबकि इस पर भी 18 प्रतिशत टैक्स देना चाहिए।

साल 2022-23 और 2023-24 को मिलाकर होटल रेडिसन पर लगभग एक करोड़ की टैक्स चोरी लगाई गई है।न्यू ईयर पर होटल रेडिसन में 800 लेागों की न्यू ईयर पार्टी रखी गई थी। इसमें एंट्री फीस दो हजार रुपये थी। एंट्री में केवल डीजे और खाना था। इसके अलावा पीने पिलाने के अतिरिक्त चार्ज थे। एक ही रात में होटल वालों ने लाखों के वारे न्यारे कर दिए। जबकि टैक्स कम दिया और लोगों से रुपये ज्यादा वसूले गये।

रेडिसन होटल के एमडी मेहताब सिद्दीकी ने आर जे बुलबुल टंडन और डांस दिवाने के रनरअप तुषार कौशिक को बुलाया था। न्यू ईयर पार्टी की भी जीएसटी की टीम जांच कर रही है।

एडिश्नल कमिश्नर ने बताया कि ज्वाइंट कमिश्नर अवधेश सिंह, नीलम रानी, डिप्टी कमिश्नर राजीव पांडेय समेत पांच लोगों की टीम लगातार दो दिनों से होटल की जांच कर रही है। संबंधित जानकारी फाइलें कब्जे में ले ली गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!