जमीन बेचकर की बेटी की शादी, लड़के पक्ष का फिर भी मन नही भरा


सीबीगंज (बरेली)। शादी में लड़की के पिता द्वारा अपनी जमीन बेचकर लड़के के दुबई में काम करने की वजह से स्कॉर्पियो कार के साथ खूब दान दहेज दिया गया, लेकिन शादी के कुछ दिन ही गुजरे थे कि लड़के के दोवारा दुबई जाने के बाद ससुरालियों ने विवाहिता को घर में नही रहने दिया, इस मामले को लेकर विवाहिता ने थाना सीबीगंज पुलिस को ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ तहरीर देकर से न्याय दिलवाने की गुहार लगाई है।


जानकारी के अनुसार, अटा कायस्थान की रहने वाली एक महिला ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि लगभग चार माह पूर्व उसका निकाह गाँव के ही दानिश पुत्र अहमद यार खां के साथ हुआ था, महिला ने बताया है कि दानिश दुबई में काम करता है, इसी वजह से पिता ने शादी में अपनी जमीन बेचकर खूब दान दहेज दिया और चार पहिया गाड़ी स्कॉर्पियो भी थी।

कुछ दिन तक सब कुछ सही चलता रहा, लेकिन कुछ दिन पहले ही जब दानिश दुबई दोबारा से काम के सिलसिले में गया, तो महिला भी कुछ दिन के लिए अपने मायके चली गई, कुछ दिन मायके में रहने के बाद जब महिला ससुराल वापस आई, तब जेठ नईम, ससुर अहमद यार खां, सास तारा, नंद अजमईन ने घर में नहीं घुसने दिया और धमकाते हुए कहा तुम किसी को बुला लो हम तुम्हें घर में नहीं रहने देंगे, हमारा कोई कुछ नही बिगाड़ सकता।

महिला ने यह भी बताया है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने शादी में दी गई स्कॉर्पियो, जो की महिला के नाम पर ही है को कहीं गायब कर दिया है। इस मामले में पीड़ित महिला ने सीबीगंज थाना पुलिस से अपनी ससुराल में रहने के लिए प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई है।

फिल्हाल इस प्रकरण में थाना सीबीगंज पुलिस ने ससुराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अब ये देखना होगा कि सीबीगंज थाना पुलिस जब न्यायालय के आदेश पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद एक महिला को जो की परसा खेड़ा की रहने वाली है उसको उसकी ससुराल नही भिजवा पाई, तो इस प्रकरण में इस महिला को भिजवा पायेगी ? ये एक बड़ा सबाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!