समान शिक्षा प्रणाली के लिए संघर्षरत है एआईएसएफ ~प्रकाश प्रियदर्शी

समान शिक्षा प्रणाली के लिए संघर्षरत है एआईएसएफ ~प्रकाश प्रियदर्शी

एआईएसएफ का 89वा स्थापना दिवस पर महुआ अंचल सम्मेलन किया गया

विकाश दास अध्यक्ष गौरव यादव सचिव चुने गए

ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन के 89वा स्थापना दिवस के अवसर पर महुआ प्रखंड क्षेत्र के जलालपुर गंगटी के पंचायत भवन में अंचल सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित की गई । कार्यक्रम शुरू होने के पूर्व सैंकड़ों छात्रों ने पंचायत भवन से लेकर रजिया चौक तक जुलूस निकाली । फिर संगठन के झंडा तोलन कर पहले सत्र की शुरुआत की गई ।
पहले सत्र की अध्यक्षता करते एआईएसएफ के जिला अध्यक्ष प्रकाश प्रियदर्शी ने कहा कि हमारा संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन भारत की पहली और आजादी के आंदोलन में भाग लेने वाली एकमात्र छात्र संगठन है एआईएसएफ का गौरवशाली इतिहास रहा है । आजादी के बाद से ही हम समान शिक्षा प्रणाली लागू करने के सवाल को लेकर संघर्षरत है।
सभा को संबोधित करते हुए संगठन के राज्य उपाध्यक्ष और देसरी जिला परिषद सदस्य मोहित पासवान ने कहा की ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन का 88 वर्ष शहादत और संघर्ष भरा रहा ।12_13 अगस्त 1936 के स्थापना हुई इस संगठन के पहले सम्मेलन की अध्यक्षता भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने किया था इस कार्यक्रम में पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री मोहम्मद अली जिन्ना ने भी भाग लिया था । एआईएसएफ के पहले सम्मेलन में महात्मा गांधी, रविंद्र नाथ टैगोर और सरोजिनी नायडू ने शुभकामना संदेश भेजा था।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महुआ नगर परिषद के उपसभापति रोमी यादव ने कहा की एआईएसएफ हमेशा छात्र युवाओं के हित में संघर्षरत रहती है। उन्होंने संगठन की स्थापना दिवस पर छात्रों को बधाई दी।
दूसरे सत्र महुआ आंचल सम्मेलन को लेकर हुई जिसकी अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष आदर्श रंजन यादव ने किया। इस सम्मेलन में सर्वसम्मति से विकास दास को अध्यक्ष, गौरव यादव को सचिव, रीती कुमारी और सोनू कुमार को उपाध्यक्ष चांदनी कुमारी और प्रसिद्ध जाटव को सह सचिव ,अंकित पासवान को कोषाध्यक्ष चुने गए ।
छात्रों ने अंत में राष्ट्रपति हो या चपरासी की संतान सबको शिक्षा एक समान ,छात्र एकता जिंदाबाद ,सामान स्कूल प्रणाली लागू करो , लड़ो पढ़ाई करने को पढ़ो समाज बदलने को जैसे नारे लगाए ।

इस कार्यक्रम में जलालपुर घंटी पंचायत के मुखिया अमोद कुमार राय ,उफरौल पंचायत के पूर्व पंचायत समिति मोहम्मद अली, पूर्व छात्र नेता मुकेश पटेल,रामानंद सहनी, सिक्कम कुमार,सावन कुमार,रागिनी पासवान ,आदर्श कुमार ,ऋषि कुमार समेत सैकड़ों छात्र उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!