बिहार हाजीपुर में मतदान को लेकर डीएम और एसपी ने की पदाधिकारियों की संयुक्त बिप्रिंग

बिहार हाजीपुर में मतदान को लेकर डीएम और एसपी ने की पदाधिकारियों की संयुक्त बिप्रिंग

हाजीपुर, 24 मई, 2024

वैशाली लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए वैशाली विधान सभा क्षेत्र में दिनांक 25, मई को होने वाले मतदान से जुड़े सभी पीठासीन पदाधिकारियो, सेक्टर पदाधिकारियों, माईक्रोऑब्जेवर, जोनल मजिस्ट्रेट तथा सुपर जोनल मजिस्ट्रेट की ज्वाईंट बिफिंग आज वैशाली प्रखंड में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक श्री हर किशोर राय द्वारा की गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव को संपन्न कराने में जितने भी दण्डाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त है, वे अपनी निष्पक्षता अनिवार्य रूप से बनाये रखेंगे। लापरवाही करने या कोई शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जायेगी।

मतदान सम्पन्न होने और पोल्ड ईवीएम स्ट्रॉग रूम होने तक अपने सभी रिश्तेदारियों से दूर रहेंगे। ईवीएम प्राप्त होने के बाद सीधे वे मतदान केन्द्र बिना रास्ते में रूके पहुँचेंगे। ईवीएम के मूवमेन्ट से संबंधित निर्वाचन आयोग के प्रोटोकॉल का अक्षरश अनुपालन करना है। मतदान केन्द्र पर ही वे आज रात्रि में ही ठहरेंगे और 25 मई की सुबह 5 बजे तैयार होकर मॉक पोल की तैयारियाँ शुरू कर देंगे। वास्तविक मतदान प्रातः 7 बजे निश्चित रूप से शुरू कर देना है, जो संध्या 6 बजे तक चलेगा। संध्या 6 बजे तक मतदान केन्द्रों पर कतार में लगे सभी मतदाताओं को पीठासीन पदाधिकारी अपने हस्ताक्षर और मोहर के साथ पर्ची देंगे और ऐसे सभी मतदाता मतदान करने योग्य होंगे।

पुलिस अधीक्षक श्री हर किशोर राय ने कहा कि मतदान के दिन विधि-व्यवस्था संधारण के लिए कई लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सभी मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है। मतदान केन्द्रों के आस-पास धारा-144 लागू है। उन्होंने कहा कि कार्य में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। ईवीएम की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

मौके पर उप विकास आयुक्त श्री शम्स जावेद अंसारी, अपर समाहर्त्ता (आपदा) श्री अरूण कुमार सिंह, डीपीआरओ श्री नीरज, एसडीएम श्री रामबाबू बैठा तथा अन्य सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!